Good News : रायपुर पुलिस द्वारा चलाई गई सड़क सुरक्षा और यातायात जागरूकता अभियान को मिली बड़ी उपलब्धि, एशिया और इंडिया बुक ऑफ में दर्ज हुआ रिकार्ड
Good News : रायपुर पुलिस द्वारा चलाई गई सड़क सुरक्षा और यातायात जागरूकता अभियान को मिली बड़ी उपलब्धि, एशिया और इंडिया बुक ऑफ में दर्ज हुआ रिकार्ड

रायपुर। सड़क दुर्घटनाओं में लोगों की मृत्यु या किसी की अपंगता परिवार एवं समाज के लिए बेहद दुखदायी है। प्रतिवर्ष भारत में लगभग 1.5 लाख लोग रोड ऐक्सिडेंट्स में मारे जाते हैं। इसके प्रमुख कारण तेज गति से और लापरवाही से वाहन चलाना, हेलमेट न लगाना और सीट बेल्ट नहीं लगाना है। इसी के मद्देनजर रायपुर पुलिस द्वारा ’सुनो रायपुर’ थीम पर 26 दिसंबर 2021 से 1 जनवरी 2022 तक सप्ताह भर आयोजित किया था।

जिससे एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स और इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स ने रायपुर पुलिस द्वारा सड़क सुरक्षा और यातायात जागरूकता (road safety and traffic awareness) पर चलाए गए सप्ताहव्यापी अभियान में एक ही दिन में 1 लाख 02 हजार 468 नागरिकों द्वारा सड़क सुरक्षा के लिए संकल्प लेने को एक रिकार्ड के रूप में दर्ज कर लिया है।

बता दें एक जनवरी को सड़क सुरक्षा संकल्प पत्र पर हस्ताक्षर कर नए साल में सड़क सुरक्षा का संकल्प लिया है।साथ ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर पुलिस द्वारा सड़क सुरक्षा जागरूकता को लेकर चलाए गए इस अभिनव अभियान की सराहना की है।

सड़क सुरक्षा और यातायात नियमों के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए रायपुर पुलिस ने सक्रिय स्वयंसेवकों की मदद से ’सुनो रायपुर’ नाम से चलाए गए इस अभियान में कई बच्चे अपने बड़ों को सुरक्षा नियमों का पालन करने का संदेश देकर रायपुर पुलिस का समर्थन करने के लिए आगे आए थे। दिव्यांग महाविद्यालय मन के विकलांग बच्चों ने भी अभियान का समर्थन करने के लिए एक बहुत ही समझदार और भावनात्मक वीडियो संदेश दिया था। ’सुनो रायपुर’ का शुभारंभ रायपुर एसएसपी प्रशांत अग्रवाल द्वारा 26 दिसंबर की शाम को मैग्नेटो मॉल रायपुर में जागरूकता कार्यक्रम के रूप में किया गया था।

Trusted by https://ethereumcode.net