एक और खतरा! ओमीक्रॉन से उत्पन्न नए वैरिएंट ने बढ़ाई विशेषज्ञों की चिंता, ब्रिटेन स्वास्थ्य एजेंसी ने कि अबतक 53 सीक्वेंस की पहचान
एक और खतरा! ओमीक्रॉन से उत्पन्न नए वैरिएंट ने बढ़ाई विशेषज्ञों की चिंता, ब्रिटेन स्वास्थ्य एजेंसी ने कि अबतक 53 सीक्वेंस की पहचान

नेशनल डेस्क। देश-दुनिया में अपना कहर फैलाने वाला कोरोना नए-नए वैरिएंट लेकर आता है। पिछले दिनों वैज्ञानिकों ने यह दावा किया था की ओमीक्रॉन से कोरोना का अंत होगा। लेकिन बता दें की ओमीक्रॉन से कोरोना का खतरा काम नहीं हुआ है।

दरअसल, ब्रिटेन की स्वास्थ्य सुरक्षा एजेंसी की एक रिपोर्ट के अनुसार कोरोना के ओमीक्रॉन वैरिएंट से एक नया वैरिएंट उत्पन्न हुआ है। फिलहाल इस नये वैरिएंट की जांच की जा रही है। अभी इस वैरिएंट की पहचान नहीं हुई है जिसके कारण यह नहीं बताया जा सकता कि यह वैरिएंट कितना ख़तरनाक हो सकता है। एक रिपोर्ट में UK Health Security Agency (UKHSA) के ओमिक्रॉन लगातार म्यूटेट करने वाला वैरिएंट है। इसलिए इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता की हमें आगे भी कोरोना के नए-नए वैरिएंट देखने को मिलते रहेंगे। UKHSA की टीम जीनोम सीक्वेंसिंग पर लगातार नजर बनाए हुए हैं।

ब्रिटिश अखबार डेली मेल के अनुसार यूके हेल्थ सिक्योरिटी एजेंसी (UKHSA) ने ब्रिटेन में ओमिक्रॉन के 53 सीक्वेंस की पहचान की है। वहीं UKHSA के मुताबिक ब्रिटेन में ओमिक्रॉन के BA.2 स्ट्रेन के 53 मामले सामने आए हैं। बता दें कि कई स्वास्थ्य एजेंसी ने इसे अन्य वैरिएंट के मुकाबले कम खतरनाक माना है।

डेनमार्क में लगभग दोगुना हुआ

UKHSA के मुताबिक डेनमार्क में, BA.2 तेजी से बढ़ रहा है। यह 2021 के अंतिम सप्ताह में सभी कोविड मामलों का 20 प्रतिशत था, जो 2022 के दूसरे सप्ताह में बढ़कर 45 प्रतिशत तक हो गया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर