Sunday, May 22, 2022
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeएजुकेशनपर्यवेक्षक भर्ती : 200 पदों पर भर्ती के लिए ढ़ाई लाख के...

पर्यवेक्षक भर्ती : 200 पदों पर भर्ती के लिए ढ़ाई लाख के करीब परीक्षार्थियों ने दी परीक्षा

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

रायपुर। छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मण्डल द्वारा महिला एवं बाल विकास विभाग की परियोजनाओं में नियुक्ति हेतु भर्ती परीक्षा रविवार को आयोजित की गई। इस परीक्षा में 200 पदों के लिए लगभग ढ़ाई लाख अभ्यर्थियों ने अपनी दावेदारी प्रस्तुत की। इनमें से 100 पदों पर खुली सीधी भर्ती और 100 पदों पर परिसीमित सीधी भर्ती होने जा रही है। खुली सीधी भर्ती हेतु परीक्षा प्रथम पाली में परीक्षा सुबह 9 बजे से 12:15 तक और परिसीमित सीधी भर्ती हेतु दोपहर 2 से 05:15 बजे तक आयोजित की गई।

16 जिला मुख्यालयों में हुई परीक्षा

महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा 200 पदों हेतु विज्ञापन निकाला गया। जिसकी परीक्षा 5 संभाग मुख्यालयों में आयोजित की जानी थी। परंतु भर्ती परीक्षा के लिए लगभग ढ़ाई लाख आवेदन आये जिसके बाद विभाग द्वारा 5 संभाग मुख्यालयों के स्थान पर 16 जिला मुख्यालयों में परीक्षा आयोजित करने का निर्णय किया गया। आज 2 पालियों की परीक्षा प्रदेश के 16 जिला मुख्यालयों में आयोजित की गई। पहली पाली के लिए प्रदेश भर में कुल 839 और दूसरी पाली के लिए कुल 102 परीक्षा केंद्र बनाए गए।

कोरोना का दिखा असर

प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों का असर पर्यवेक्षक भर्ती परीक्षा पर भी देखने को मिला। ऐसे समय में बहुत से लोग भीड़ भाड़ से बचने की कोशिश करते हैं इसी के चलते कई परीक्षा केंद्रों में बड़ी संख्या में अभ्यर्थी नदारद रहे।

कोविड सेंटरों में आयोजित हुई परीक्षा

पर्यवेक्षक भर्ती परीक्षा में कोविड केयर सेंटर को भी परीक्षा केन्द्र बनाया गया। संक्रमित अभ्यर्थियों के लिए छत्तीसगढ़ व्यापमं के द्वारा यह व्यवस्था की गई। बता दें प्रदेश में यह पहली बार है जब कोविड केयर सेंटर को परीक्षा केन्द्र बनाया गया। हांलाकि इसके लिए एक दिन पहले जिला समन्वयक को इसकी सूचना देनी थी जिससे संक्रमित अभ्यर्थी की परीक्षा के लिए अलग से परीक्षा कक्ष की व्यवस्था की जा सके।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

R.O :- 12027/152





Most Popular