Punjab Election 2022 : पंजाब में 65 सीटों पर लड़ेगी भाजपा, 60 फीसदी से ज्यादा उम्मीदवार होंगे सिख

टीआरपी डेस्क। Punjab Election 2022 : भाजपा और सहयोगी दलों के बीच सीटों का फॉर्मूला तय हो गया है। पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोमवार को इसका ऐलान किया। नड्डा ने कहा कि विधानसभा चुनाव में भाजपा 65 सीटों पर कैंडिडेट्स उतारेगी। पंजाब लोक कांग्रेस यानी कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी 37 सीटों पर लड़ेगी। इसके अलावा एक अन्य सहयोगी SAD संयुक्त को 15 सीटें दी गई हैं।

बीजेपी ने दावा किया है कि पंजाब विधानसभा चुनाव में जितनी सीट पर चुनाव लड़ेगी, उनमें से आधे से अधिक सीट पर सिख उम्मीदवारों को उतारेगी। पार्टी महासचिव तरुण चुघ की ओर से इस बात की जानकारी दी गई है।

बीजेपी ने कहा कि 117 सदस्यीय विधानसभा के लिए 20 फरवरी को होने जा रहे चुनाव में पार्टी के ज्यादातर उम्मीदवार सिख समुदाय से, खासतौर पर किसान और अन्य पिछड़ा वर्ग से होंगे। बीजेपी गठबंधन में कौन सी पार्टी कितनी सीटों पर चुनाव लड़ रही है इसका आधिकारिक तौर पर एलान नहीं किया गया है।

पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की पंजाब लोक कांग्रेस के 38 सीट पर और शिअद (संयुक्त) के 14 सीट पर चुनाव लड़ने की संभावना है। अगर बैंस ब्रदर्स इस गठबंधन में शामिल होते हैं तो उन्हें पांच सीटें दी जा सकती हैं। बीजेपी 33 से 35 सिख उम्मीदवारों को टिकट दे सकती है।

वहीं बीजेपी गठबंधन के तौर पर सिख समुदाय से 70 से अधिक उम्मीदवार उतारे जा सकने की संभावना है। बीजेपी महासचिव ने कहा, ”भाजपा जितनी सीट पर चुनाव लड़ेगी, उनमें से करीब आधे पर सिख उम्मीदवारों को उतारेगी और समग्र रूप से गठबंधन के करीब 60 प्रतिशत सिख उम्मीदवार होंगे, जिनमें ज्यादातर किसान और ओबीसी तथा अनुसूचित जाति (एससी) समुदायों से होंगे।”

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button