सोशल मीडिया में शिकायत के बाद धरे गए बाइक पर स्टंट करने वाले, नया रायपुर की सड़कों पर गैर जिम्मेदार तरीके से कर रहे थे कलाबाजी
सोशल मीडिया में शिकायत के बाद धरे गए बाइक पर स्टंट करने वाले, नया रायपुर की सड़कों पर गैर जिम्मेदार तरीके से कर रहे थे कलाबाजी

रायपुर। यातायात पुलिस रायपुर द्वारा जारी व्हाट्सएप कंप्लेन नंबर एवं Tweeter अकाउंट पर लोगों से यातायात समस्या एवं सुझाव लगातार प्राप्त हो रहे हैं। इसी कड़ी में गणतंत्र दिवस के दिन नया रायपुर की सड़कों पर अनेक बाइकर्स द्वारा गैर जिम्मेदार तरीके से लापरवाही पूर्वक स्टंट करते वाहन चलाने की शिकायत मिली, जिसके बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए घेरेबंदी की गई और 22 युवकों को बाइक के साथ दबोच लिया गया। इन सभी से समन शुल्क भी वसूल किया गया।

स्पोर्ट्स बाइक पर करते हैं स्टंट

राजधानी रायपुर में अक्सर कुछ युवा स्पोर्ट्स बाइक पर तेज गति से कट मारकर भागते हुए देखे जाते हैं। ऐसे युवकों ने अपना ग्रुप भी बना रखा है, जो नया रायपुर की ओर जाने वाले मार्ग पर स्टंट भी करते नजर आते हैं। इससे इस मार्ग से आवाजाही करने वालों को भी दिक्क्तें होती हैं। ऐसे ही युवाओं के एक समूह की शिकायत किसी ने यातायात पुलिस के व्हाट्स ऐप नंबर पर की, जो वरिष्ठ अधिकारी के संज्ञान में आते ही त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए। जिसके बाद यातायात पुलिस रायपुर के अधिकारी-कर्मचारियों द्वारा नया रायपुर के प्रमुख चौक चौराहों एवं मार्गों पर surprise checking करते हुए 22 दो पहिया वाहन चालकों को दबोच लिया गया, जो स्टंट कर रहे थे।

यातायात पुलिस रायपुर द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए उपद्रवी वाहन चालकों के विरुद्ध मोटर यान अधिनियम के तहत चालानी कार्यवाही की गई। इन सभी के ड्राइविंग लइसेंस और अन्य दस्तावेजों की जांच की गई, और इन सभी से 15 हजार से अधिक रुपए समन शुल्क के रूप में वसूल किया गया।

आप भी इस नंबर पर दे सकते हैं शिकायत एवं सुझाव

रायपुर ट्रैफिक पुलिस ने शिकायत एवं सुझाव के लिए 94791 -91234 नंबर जारी किया है, जिस पर आप भी शिकायत के साथ ही यातायात के लिए कुछ सुझाव भी दे सकते हैं, इसके अलावा Traffic Police Raipur के नाम से बनाये गए Tweeter का भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर