Punjab Assembly Election 2022: CM चन्नी भदौर सीट से भी लड़ेंगे चुनाव

टीआरपी डेस्क। Punjab Assembly Election 2022: आगामी विधानसभा चुनाव के कांग्रेस ने रविवार को 8 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी भदौर सीट से भी चुनाव लड़ेंगे। पार्टी ने पहले चमकौर साहिब सीट से उनकी उम्मीदवारी की घोषणा की थी।

बता दें कि पंजाब की 117 विधानसभा सीटों पर 20 फरवरी को चुनाव है। वहीं, 10 मार्च को वोटों की गिनती होगी. कांग्रेस ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को चार क्षेत्रवार पर्यवेक्षक नियुक्त किए। मालवा क्षेत्र (Malwa region) के लिए दो पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए हैं। वहीं, माझा (Majha Region) और दोआब क्षेत्रों (Doaba Region) के लिए एक-एक पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए हैं।

दरअसल, पंजाब में होने वाले चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने कमर कस ली है। वहीं, कांग्रेस को उम्मीद है कि वह इस बार भारी बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है। कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने शुक्रवार को विश्वास व्यक्त किया था कि उनकी पार्टी पंजाब में 20 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन करेगी और भारी बहुमत के साथ सत्ता बरकरार रखेगी।

पंजाब में इस बार दिलचस्प चुनाव की उम्मीद

इस बार पंजाब में उसका मुकाबला आम आदमी पार्टी (आप), अकाली-बसपा गठबंधन और बीजेपी के साथ है। पंजाब चुनाव इसलिए भी दिलचस्प हो गए हैं क्योंकि इस बार सभी पार्टियों के बीच सीधी टक्कर हो रही है। बीजेपी ने पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की पंजाब लोक कांग्रेस और सुखदेव सिंह ढींडसा के शिरोमणि अकाली दल संयुक्त गठबंधन कर चुनाव को और भी दिलचस्प बना दिया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर