कार में आये और गैस कटर से ATM काटकर 60 लाख उड़ाए, मशीन जलाकर किया बर्बाद
कार में आये और गैस कटर से ATM काटकर 60 लाख उड़ाए, मशीन जलाकर किया बर्बाद

रांची। झारखंड के रांची में दो एटीएम से 60 लाख रुपये की चोरी की वारदात हो गई। कार से आए कुछ चोरों ने देर रात दो एटीएम से करीब 60 लाख रुपए उड़ा लिए। बाद में एक एटीएम को आग के हवाले भी कर दिया।

मिली जानकारी के अनुसार चोरों ने रांची के हाजी चौक स्थित एसबीआई के एटीएम को गैस कटर से काट कर करीब 35 लाख रुपए उड़ा लिए। इसके बाद इन्हीं लोगों ने मखमंद्रो स्थित पेटीएम पेमेंट्स बैंक के एटीएम से 24.93 लाख पर कर दिए और एटीएम को जला दिया।

सूचना के बाद ग्रामीण एसपी नौशाद आलम दल-बल के साथ पहुंचे। एफएसएल टीम को बुलाया गया। टीम ने मौके से कई चीजें जब्त की हैं। हाजी चौक स्थित एटीएम के संबंध में बैंक के एक अधिकारी ने बताया कि उक्त एटीएम में 40 लाख रुपये (पूर्ण क्षमता ) डाले गए थे। चोरी की वारदात से पहले कितनी रकम निकाली गई थी, इसका पता नहीं चल पाया है।

यहां भी कटर का किया गया इस्तेमाल

मध्य प्रदेश के बैतूल (Betul) जिले में कल रात ही चोरों ने बैंक एटीएम को गैस कटर से काटकर उसमें रखे लाखों रुपए चुरा लिए। यह वारदात बैतूल के कोतवाली थाना क्षेत्र के सदर इलाके में घटी। सीसीटीवी फुटेज में देखने पर पता चलता है कि तीन मास्कधारी शातिर चोरों ने इलेक्ट्रिक कटर से एटीएम को काटकर उसमें रखा सारा रुपया चुराया। लगभग 14 लाख रुपयों की बड़ी रकम पर हाथ साफ कर चोर फरार हो गए जिसकी सूचना सुबह वहां से गुजरने वाले राहगीरों ने कोतवाली पुलिस को दी।
घटना को लेकर चोरों के इस तरह बेखोफ होकर एटीम को निशाना बनाना कही न कही पुलिस गश्ती पर सवालियां निशान खड़े कर रहा है। वहीं एटीएम में गार्ड भी नहीं था।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर