TRP डेस्क : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन ने आज लोकसभा में देश का आम बजट पेश किया। इस दौरान अपने लगभग 90 मिनट के बजट भाषण के में उन्होंने कई बड़े ऐलान किए। बजट भाषण के दौरान शेयर बाजार में घोषणाओं का जबरदस्द असर दिखा और अच्छी तेजी नजर आई लेकिन वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन के बजट भाषण खत्म होने के बाद अचानक ही बाजार अपनी अपनी पूरी बढ़त गवां कर औंधे मुँह लाल निशान पर गिर गया। जिसके बाद बाजार में फिर से अच्छी रिवकरी आई। और अंततः शेयर मार्केट सेंस्सेक्स में 848 अंकों की बढ़त के साथ बंद हुआ।

बजट भाषण के ठीक पहले बाजार 1.5 फीसदी से ज्यादा बढ़त के साथ चल रहा था, बजट भाषण के दौरान एक समय सेंसेक्स में करीब 1000 अंक तक बढ़त हुई थी। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का बजट भाषण समाप्त होने के कुछ ही देर में इसमें 250 अंक से ज्यादा की गिरावट आई। बता दें सेंसेक्स में आज लगभग 13 सौ अंकों का उतार-चढ़ाव आ चुका है। भाषण के दौरान 12 बजकर 5 मिनट पर सेंसेक्स बढ़कर 58,991 तक गया वहीं इसके कछ ही देर में दोपहर 1 बजकर 15 मिनट में 1,149 अंक लुढ़क कर सेंसेक्स 57,842 अंको पर आ गया इसके बाद भी लगातार उतार चढ़ाव जारी रहा और दोपहर बाद बाजार बंद होते तक लगातार गोते लगाते और उबरते हुए सेंसेक्स ने 848 अंकों की बढ़त हासिल कर ली और 58,951 अंको पर बंद हुआ।

वहीं पूरे दिन निफ्टी की हालत भी पूरे दिन ऐसी ही रही उतार चढ़ाव के दौर के साथ निफ्टी अंततः कल की अपेक्षा 265 अंकों की बढ़त के साथ 17,604 अंकों पर बंद हुआ।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर