Source - Google

TRP डेस्क : ममता बनर्जी को एक बार फिर से तृणमूल कांग्रेस का चेयरपर्सन चुना गया है। पार्टी में कई नेताओं के बीच चल रहे मनमुटाव के बाद भी पार्टी के संगठनात्मक चुनाव में ममता बनर्जी को एक बार फिर से तृणमूल कांग्रेस का अध्यक्ष चुना गया। बतो दें कि आज 5 साल के बाद पार्टी का संगठनात्मक चुनाव कराया गया जिसमें ममता बनर्जी के विरुद्ध किसी ने भी अपनी दावेदारी प्रस्तुत नहीं की जिसके बाद उन्हें निर्विरोध पार्टी का अध्यक्ष घोषित किया गया।

पार्टी प्रवक्ता ने बताया कि “पार्टी के 48 प्रस्तावकों ने ममता बनर्जी के समर्थन में प्रस्ताव दिए। अध्यक्ष पद के लिए ममता के अलावा किसी और के नाम का प्रस्ताव नहीं आया इसलिए उन्हें निर्विरोध पार्टी चीफ चुन लिया गया।” यह चुनाव पार्टी के बड़े नेताओं के बीच चलते मतभेद के दौर में ही किया गया है। हाल में ही ममता बनर्जी ने अपने पार्टी के नेताओं को समझाइश दी थी कि वे आपसी मतभेद को सार्वजनिक न करें।

24 साल पहले ममता ने रखी थी TMC की नींव

आज से 24 साल पहले सन 1898 में ममता बनर्जी ने ही कांग्रेस से अलग होकर में तृणमूल कांग्रेस की नींव रखी थी। विधानसभा चुनावों में दो बार शिकश्त खाने के बाद 2011 में TMC ने कम्युनिस्ट पार्टी को हराकर पश्चिम बंगाल की सत्ता अपने नाम की। पिछले साल टीएमसी ने पश्चिम बंगाल में एक बार फिर से सरकार बनाई। यह लगातार तीसरे विधानसभा चुनावों में तृणमूल कांग्रेस की जीट है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर