Source - Google

TRP डेस्क : 2022 में होने वाली गेट की परीक्षा को स्थगित करने की मांग लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दर्ज की गई है। आधिकारिक शेड्यूल के अनुसार गेट 2022 परीक्षा का आयोजन 5, 6, 12 और फरवरी, 2022 को किया जाना है। लेकिन काफी लंबे समय से इसे स्थगित करने की मांग छात्रों के द्वारा की जा रही थी। जिसके बाद अब इसे स्थगिलॉत कराने के लिए देश की न्यायपालिका का दरवाजा खटखटाया गया है और इस बाबत देश के सर्वोच्च न्यायालय में याचिका दर्ज की गई है। जिसकी सुनवाई के बाद जल्द ही परीक्षा पर बड़ा फैसला आ सकता है।

23,000 छात्रों ने पहले भी की थी मांग

Graduate Aptitude Test in Engineering (गेट) का आयोजन इंजीनियरिंग और विज्ञान के स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश और सार्वजनिक क्षेत्र के कुछ कंपनियों में भर्ती के लिए किया जाता है। इस वर्ष इस परीक्षा का आयोजन भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, (आईआईटी) खड़गपुर के द्वारा किया जा रहा है। इस परीक्षा से पहले ही लगभग 23,000 से अधिक अभ्यर्थियों ने कोविड-19 महामारी की तीसरी लहर को देखते हुए परीक्षा स्थगित किये जाने की मांग की थी।

IIT खड़गपुर ने दिए थे स्थगन के संकेत

छात्रों की मांग के बाद आईआईटी खड़गपुर ने भी परीक्षा को स्थगित करने के संकेत दे दिए थे। आईआईटी खड़गपुर ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर सूचना जारी कर बताया था कि “परीक्षा में अभ्यर्थियों का स्वास्थ्य और सुरक्षा पहली प्राथमिकता है। कोरोना महामारी की परिस्थिति को देखते हुए जारी की गई तिथियों में बदलाव किया जा सकता है। मामलों को देखते हुए गेट 2022 परीक्षा भी स्थगित की जा सकती है। सभी छात्रों से आग्रह है कि कोरोना का टीका अवश्य लगवाएं।”

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर