इस्लामाबाद। (Baloch Liberation Army Attacks On Pakistan Army) बलूच विद्रोहियों ने बलूचिस्‍तान प्रांत में फ्रंटियर कोर और सेना के ठिकाने पर भीषण हमला किया है । बलूच विद्रोहियों का दावा है कि इस जोरदार हमले में 100 पाकिस्‍तानी सैनिक मारे गए हैं।

उधर, पाकिस्‍तानी सेना ने दावा किया है कि बलूच‍ों के हमले को विफल कर दिया गया है और 4 आतंकी मारे गए हैं। पाकिस्‍तानी सेना ने केवल 1 सैनिक के मारे जाने की पुष्टि की है। इससे पहले बलूच विद्रोहियों ने 10 पाकिस्‍तानी सैनिकों को मार गिराया था और 30 घंटे के बाद जनरल बाजवा ने इसे स्‍वीकार किया था।

पाकिस्‍तानी सेना ने एक बयान जारी करके कहा कि दोनों ही जगहों पर बलूच विद्रोहियों के हमले को विफल कर दिया गया है। उसने दावा किया कि इस जवाबी कार्रवाई में विद्रोहियों को भारी नुकसान उठाना पड़ा है। उसने बताया कि पांजगुर इलाके में आतंकियों ने सुरक्षा बलों के कैंप में घुसने का प्रयास किया था। पाकिस्‍तानी सेना ने दावा किया कि ठीक समय पर की गई जवाबी कार्रवाई में हमले को विफल कर दिया गया।

पाकिस्‍तानी सेना का शिव‍िर तबाह

अपने बयान में पाकिस्‍तानी सेना ने माना कि 1 सैनिक गोलीबारी में मारा गया है। बताया जा रहा है कि अभी दोनों ही पक्षों के बीच इलाके में गोलीबारी जारी है। फ्रंटियर कोर ने भी माना है कि उसके कैंप के पास दो विस्‍फोट हुए हैं और गोलीबारी जारी है।

इस हमले की जिम्‍मेदारी बलूचिस्‍तान लिबरेशन आर्मी ने ली है। बीएलए ने दावा किया कि इस हमले में 100 पाकिस्‍तानी सैनिक मारे गए हैं। उसने कहा कि उसके भीषण हमले में पाकिस्‍तानी सेना का शिव‍िर लगभग तबाह हो गया है।

बीएलए ने दावा किया कि पाकिस्‍तानी सेना ने इस हमले के बारे में मीडिया में खबरें प्रसारित करने से रोक लगा दी है। इलाके में इंटरनेट और फोन को बंद कर दिया है। बीएलए ने यह भी कहा क‍ि पाकिस्‍तानी सेना का हमले को विफल करने का दावा भी झूठा है।

उसने कहा कि हमारा अभियान पूरी ताकत से जारी है। इस बीच पाकिस्‍तानी पीएम इमरान खान ने हमले को विफल करने के लिए पाकिस्‍तानी सुरक्षा बलों की तारीफ की है। इमरान खान ने कहा कि पूरा देश पाकिस्‍तानी सेना के साथ खड़ा है।