स्कूल के छात्र ने राहुल गांधी से किया सवाल, क्या आप प्रधानमंत्री बनेंगे तब…
स्कूल के छात्र ने राहुल गांधी से किया सवाल, क्या आप प्रधानमंत्री बनेंगे तब…

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आज राहुल गांधी दौरे पर हैं। इस दौरान सांसद राहुल गांधी ने ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना और राजीव मितान क्लब योजना की शुरूआत किया साथ ही प्रदर्शनी का अवलोकन किया। प्रदर्शनी का अवलोकन करते हुए राहुल गांधी ने बस्तर डोम के स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल के मॉडल की जानकारी विद्यार्थियों से ली। साथ ही उनके सवाल के जवाब भी दिए।

इस दौरान विद्यार्थी आशीष दुर्गे ने राहुल गांधी को स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल के फैसिलिटी और शैक्षणिक गतिविधियों की जानकारी दी। साथ उनसे सवाल भी पुछा। वहीं राहुल गांधी ने व्यवस्था की प्रशंसा की। जानकारी देने के बाद विद्यार्थी आशीष ने राहुल गांधी से सवाल किया कि, क्या आप प्रधानमंत्री बनेंगे तो इस मॉडल को पूरे देश में लागू करेंगे? सवाल का जवाब देते हुए राहुल गांधी ने कहा बिल्कुल इस मॉडल को पूरे देश में लागू किया जाएगा, ये बहुत अच्छा मॉडल है।

बता दें कि राहुल गांधी ने बस्तर में मलेरिया के मामलों में आई गिरावट की सराहना की है। ANM सुनीता यादव से जाना कि कैसे कार्य को अंजाम दिया गया है।

एनएम सुनीता ने राहुल गांधी को जानकारी देते हुए बताया कि वह घर-घर जाकर सभी परिवार के सदस्यों की जांच की है। मलेरिया जांच के बाद पॉजिटिव आए व्यक्ति को अपने सामने तत्काल दवा खिलाई। मितानिन की देखरेख में दवा का पूरा कोर्स कंप्लीट कराया गया। 1 महीने बाद उन व्यक्तियों की फिर से जांच की और नेगेटिव पाए जाने पर उन्हें स्वस्थ घोषित किया गया। जिन व्यक्तियों की रिपोर्ट फिर से पॉजिटिव आई, उन्हें पुनः उनका स्लाइड बनाकर चेक किया गया और उन्हें फिर से दवा की खुराक दी गई।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net