चिटफंड कंपनी से जुड़कर ठगी करने वाले शिक्षकों की खैर नहीं, अब राज्य सरकार का चलेगा डंडा, DEO ने दिए यह सख्त निर्देश, देखें आदेश
चिटफंड कंपनी से जुड़कर ठगी करने वाले शिक्षकों की खैर नहीं, अब राज्य सरकार का चलेगा डंडा, DEO ने दिए यह सख्त निर्देश, देखें आदेश

टीआरपी डेस्क। एक तरफ राज्य सरकार चिटफंड कंपनियों पर सख्ती से निपट रही है, दूसरी तरफ कुछ शिक्षक ही ऐसी चिटफंड कंपनियों और सोशल नेटवर्किंग साइट्स के जरिये लोगों को ठगने में जुटे हुए हैं। अब राज्य सरकार ने इन शिक्षकों पर सख्ती की तैयारी शुरू कर दी है।अंबिकापुर DEO ने सभी BEO को निर्देश दिया है कि सोशल नेटवर्किंग और चिटफंड के कारोबार में लिप्त ऐसे शिक्षक पर तत्काल लगाम लगाया जाये।

दरअसल सरगुजा कलेक्टर को इस बात की शिकायत मिली थी कि कई शिक्षक व कर्मचारी स्कूल की पढ़ाई लिखाई छोड़कर नेटवर्क मार्केटिंग और चिटफंड कंपनियों से जुड़कर काम कर रहे हैं और कारोबार फैला रहे हैं।ऐसे कारगुजारी से ना सिर्फ पढ़ाई प्रभावित हो रही है, बल्कि अवैध तरीके से ऐसे कारोबार भी पनप रहा है। जिसके बाद डीईओ ने निर्देश दिया है कि ऐसे शिक्षकों पर व उनके सोशल मीडिया खातों पर नजर रखें जाने का व शिक्षकों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने के आदेश दिए है।

क्यों करना पड़ा जारी निर्देश

कुछ दिन पहले एक सरकारी स्कूल में इंग्लिश बोलते बच्चों का वीडियों सोशल मीडिया में जमकर वायरल हुआ था, उस वीडियो की वजह से शिक्षक शशि कुमार बैरागी राष्ट्रीय स्तर पर चर्चा में आये। शिक्षक शशि कुमार बैरागी ने राष्ट्रीय स्तर पर मिली इस सुर्खियों का इस्तेमाल शिक्षा के क्षेत्र में करने के बजाय खुद अपनी व्यक्तिगत छवि चमकाने मेंजुट गये।

वो सोशल नेटवर्किंग साइट्स से जुड़ गये और स्कूल से गायब रहकर उसी के लिए काम करने लगे। कहा जा रहा है कि वो लंबे समय से स्कूल से गायब हैं और इस तरह से घूम-घूमकर नेटवर्किंग साइट्स के लिए काम करते हैं। उनका फेसबुक पेज इसी तरह के वीडियो से भरा हुआ है। शशि बैरागी ने ना सिर्फ कई शिक्षकों को ऐसे कारोबार में जोड़ा है, बल्कि अब उसकी देखादेखी कई शिक्षक खुद भी ऐसे कारोबार में लिप्त हो गये हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर