सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, रेलवे-CISF समेत इन विभागों में होने जा रही 70 हजार से ज्यादा पदों पर भर्तियां, यहां देखें पूरी डिटेल
सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, रेलवे-CISF समेत इन विभागों में होने जा रही 70 हजार से ज्यादा पदों पर भर्तियां, यहां देखें पूरी डिटेल

टीआरपी डेस्क। इन दिनों कई सरकारी विभागों में बंपर भर्तियां की जा रही हैं ऐसे में युवाओं के पास बेहतर मौका है। रेलवे से लेकर यूपी पुलिस एसआई और राजस्‍थान कांस्‍टेबल भर्ती समेत अन्‍य कई प्रमुख परीक्षाओं के परिणाम आने हैं। ऐसे में लेटेस्‍ट सरकारी नौकरी से संबंधित डिटेल्‍ट पाने, प्रमुख परीक्षाओं के एडमिट कार्ड, प्रोविजनल व फाइनल आंसर की जारी होने, मेरिट लिस्ट व कटऑफ देखने आदि के लिए इस पेज पर बने रहें।

BEL भर्ती 2022 को लेकर ऐसे करें आवेदन

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड यानी बीईएल के इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। योग्य उम्मीदवार अधिसूचना में दिए गए गूगल फॉर्म लिंक के माध्यम से आवेदन कर सकेंगे। उम्मीदवार को अपने आवेदन और अन्य आवश्यक डॉक्यूमेंट्स के साथ 13 फरवरी 2022 को अधिसूचना में दिए पते पर मौजूद होना होगा।

बीईएल की भर्तियों के लिए योग्यता

बीईएल के ट्रेनी इंजीनियर पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या ऑर्गनाइजेशन से कंप्यूटर साइंस / इंफॉर्मेशन साइंस‌ /कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग / इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी / इलेक्ट्रॉनिक्स /इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन / इलेक्ट्रिकल में B.E / B.Tech / मैकेनिकल की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार आयु 28 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

BEL भर्ती 2022 के तहत इन पदों पर भर्ती

बीईएल भर्ती की प्रक्रिया के माध्यम से ट्रेनी इंजीनियर के कुल 75 खाली पदों पर भर्ती होगी। आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 8 पद, सामान्य वर्ग के लिए 31 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 20 पद, अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 11 पद और अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए 5 पद रखे गए हैं।

NVS में नौकरी का मौका

नवोदय विद्यालय समिति (NVS) में ग्रुप A, B और C के पदों के लिए भर्ती आयोजित की गई है। जिसमें आवेदन करने के चंद दिन बाकी हैं। ऐसे में इच्‍छुक और योग्‍य उम्‍मीदवार NVS की आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 10 फरवरी है। इसके जरिए कुल 1925 पदों को भरा जाएगा।

बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने निकाली जॉब

बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने जनरलिस्ट ऑफिसर के पदों के लिए भर्ती निकाली है। इसके तहत स्केल 2 और 3 में 500 पदों पर भर्ती की जाएगी। आवेदन लिंक 05 फरवरी 2022 यानि आज से उपलब्‍ध हैं। योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट bankofmaharashtra.in पर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 22 फरवरी 2022 है।

सीआईएसएफ भर्ती 2022: ऐसे करें आवेदन

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल, सीआईएसएफ पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार का चयन फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (PET), लिखित परीक्षा, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल परीक्षा, फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (PST) के आधार पर होगा। सभी योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट http://cisfrectt.in पर 4 मार्च 2022 तक ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। इसके लिए उम्मीदवार को 100 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा।

सीआईएसएफ भर्ती के लिए ऐसे करना होगा आवेदन

सीआईएसएफ के इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार का चयन फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (PST), लिखित परीक्षा, फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (PET), डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा। योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट http://cisfrectt.in पर 4 मार्च 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवार को 100 रुपए आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा।

CISF भर्ती के लिए योग्यता

सीआईएसएफ कांन्स्टेबल पद भर्ती के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से साइंस विषय से 12वीं कक्षा या फिर इसके समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए। इसके अलावा इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की कम से कम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 23 साल हो।

CISF भर्ती 2022 के तहत इन पदों पर होगी भर्ती

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के भर्ती अभियान के माध्यम से देशभर में कांन्स्टेबल के 1149 खाली पदों पर भर्ती होनी है। कांन्स्टेबल पदों पर चयनित उम्मीदवारों

नई अधिसूचना जारी

सीआईएसएफ यानी सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स ने कॉन्स्टेबल / फायर पदों पर भर्ती के योग्य पुरुष उम्मीदवार से आवेदन मांगे हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट http://cisfrectt.in पर 4 मार्च 2022 तक ऑनलाइन आवेदन किए जा सकते हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर