UP Vidhan Sabha Election 2022: आज जारी नहीं होगा बीजेपी का घोषणापत्र, स्वर कोकिला के निधन पर जताया दुःख

टीआरपी डेस्क। Uttar Pradesh Legislative Assembly election, 2022 : बीजेपी (BJP) ने आज (रविवार को) घोषणापत्र (Menifesto) जारी करने का कार्यक्रम टाल दिया है। यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) ने कहा कि आज देश के लिए दुखद दिन है।

लता जी भारतीय संस्कृति की प्रतिमूर्ति थीं, इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah), यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath), डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह पहुंचे थे हालांकि बीजेपी के बाकी राजनीतिक कार्यक्रम जारी रहेंगे।

बीजेपी ने ‘संकल्प पत्र’ कार्यक्रम रद्द किया

बता दें कि बीजेपी आज उत्तर प्रदेश की जनता के सामने यूपी विधान सभा चुनाव 2022 के लिए अपना संकल्प पत्र पेश करने वाली थी। हालांकि भारत रत्न लता मंगेशकर के निधन के बाद बीजेपी ने इस कार्यक्रम को टाल दिया।

लता दीदी के योगदान को शब्दों में पिरोना संभव नहीं

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने स्वर कोकिला लता मंगेशकर के निधन पर शोक व्यक्त किया। अमित शाह ने ट्वीट किया, ‘सुर व संगीत की पूरक लता दीदी ने अपनी सुर साधना व मंत्रमुग्ध कर देने वाली वाणी से न सिर्फ भारत बल्कि पूरे विश्व में हर पीढ़ी के जीवन को भारतीय संगीत की मिठास से सराबोर किया। संगीत जगत में उनके योगदान को शब्दों में पिरोना संभव नहीं है। उनका निधन मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है।’

कला जगत की अपूरणीय क्षति

भारत रत्न लता मंगेशकर के निधन पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया कि स्वर कोकिला, ‘भारत रत्न’ आदरणीया लता मंगेशकर जी का निधन अत्यंत दुखद और कला जगत की अपूरणीय क्षति है। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान और शोकाकुल परिजनों व उनके असंख्य प्रशंसकों को यह दुख सहने की शक्ति प्रदान करें. ॐ शांति!

बता दें कि स्वर कोकिला लता मंगेशकर का निधन आज सुबह 8 बजकर 12 मिनट पर मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में हो गया। वो कई दिनों से हॉस्पिटल में एडमिट थीं। 92 साल की उम्र में उन्होंने अंतिम सांस ली।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर