रायपुर  जिला पंचायत, बिलासपुर के अध्यक्ष अरुण सिंह चौहान ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से त्याग पत्र दे दिया है। उन्होंने राजधानी के कुशाभाऊ ठाकरे भवन में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष किरण सिंह व प्रमुख पदाधिकारियों की मौजूदगी में भाजपा की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण की। अंतागढ़ के पूर्व विधायक मंतुराम पवार ने फिर से घर वापसी की है। मंतुराम पवार ने भाजपा प्रवेश किया है। 

इससे पूर्व आज सुबह अरुण सिंह ने अपना त्याग पत्र जिला कांग्रेस कमेटी, बिलासपुर के अध्यक्ष विजय केशरवानी को सौंप दिया, जिसके बाद वह रायपुर पहुंचे।

बता दें कि अरुण सिंह चौहान कांग्रेस की गुटीय राजनीति के हिसाब से पूर्व मुख्य मंत्री भूपेश बघेल व कोटा विधायक अटल श्रीवास्तव के करीबियो में माने जाते रहे हैं। जिला पंचायत चुनाव में उन्होंने कोटा क्षेत्र से ही चुनाव जीत कर पंचायत की राजनीति शुरू की थी। संख्या बल व गुटीय राजनिति का लाभ उठाते हुए वह जिला पंचायत के पद पर काबिज हुए। दरअसल उन्हें विधानसभा के चुनाव के समय संगठनों की बैठकों के अलावा जरूरी रणनीतिक बैठकों से भी दूर रखा गया। अपने से दूराव और उपेक्षा को ही कांग्रेस से मोह भंग होने का कारण माना जा रहा है।

उधर JCCJ नेता अखिलेश पांडेय ने भी भाजपा प्रवेश किया है। विधानसभा चुनाव में अखिलेश जेसीसीजे के टिकट पर चुनाव लड़े थे। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की मौजूदगी में नेताओं ने भाजपा  प्रवेश किया। बड़ी तादाद में अन्य कई कांग्रेस और दूसरे दलों से जुड़े नेताओं ने भी भाजपा प्रवेश किया।