बृजमोहन ने लगाया आरोप, यहां गरीबों के सर से छत छीन रही है सरकार, जगदलपुर में भाजपा नेताओं की गिरफ्तारी का किया विरोध
बृजमोहन ने लगाया आरोप, यहां गरीबों के सर से छत छीन रही है सरकार, जगदलपुर में भाजपा नेताओं की गिरफ्तारी का किया विरोध

रायपुर। पूर्व मंत्री और भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस की सरकार गलत कार्यों के विरोध को दबाने का प्रयास कर रही है। जगदलपुर में आंदोलनरत भाजपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं की गिरफ़्तारी के मुद्दे पर आयोजित प्रेसवार्ता में बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि वहां प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर कांग्रेस पार्षद द्वारा की गयी वसूली के खिलाफ भाजपा आंदोलनरत है और उन्हें पुलिस द्वारा जबरिया गिरफ्तार किया जा रहा है।

कोंग्रेसी पार्षद ने 40 लोगों से की ठगी

बृजमोहन अग्रवाल ने बताया कि जगदलपुर के संजय गांधी वार्ड की कांग्रेसी पार्षद कोमल सेना द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना दिलाने के नाम पर वार्ड के 40 से अधिक परिवारों से 25-25 हजार रूपये की धन उगाही की गयी, मगर इनमे से किसी को भी आवास नहीं मिला। इनसे करीब 10 लाख रुपये की ठगी की गयी है, जिसकी संबंधित परिवारों ने शहर के बोधघाट थाने में एफआईआर दर्ज करने फरियाद की, मगर उन्हें लौटा दिया गया।

18 दिनों से चल रहा है धरना-प्रदर्शन

यह मामला प्रकाश में आने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने गरीब पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए आवाज़ बुलंद की। मगर पार्षद के खिलाफ किसी भी तरह की कार्यवाही नहीं होने पर भारतीय जनता पार्टी ने पीडि़त परिवारों के साथ 22 जनवरी से बोधघाट थाना के सामने अनिश्चितकालीन धरना आरंभ किया। 18 दिन तक लगातार भाजपा का अनिश्चितकालीन धरना जारी रहा।

बंद के ऐलान पर कार्यकर्ताओं की हुई गिरफ़्तारी

भाजपा ने इस मुद्दे को लेकर 8 फरवरी को जगदलपुर बंद का आह्वान किया। जिसके बाद जिला प्रशासन के साथ वार्ता हुई, इस दौरान हड़ताल वापस लेने के लिए दबाव बनाया गया, मगर भाजपा नेता नहीं माने। आरोप है कि इसके बाद देर रात से भाजपा के स्थानीय नेताओ और कार्यकर्ताओं की धर-पकड़ शुरू हो गई।

बृजमोहन अग्रवाल ने आरोप लगाया कि आज सुबह शहर बंद के लिये समर्थन मांगने निकले भाजपा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने जबरिया गिरफ्तार किया। पूर्व मंत्री केदार कश्यप, प्रदेश महामंत्री किरणदेव, पूर्व विधायक संतोष बाफना,जिलाअध्यक्ष रूपसिंह मण्डावी,लच्छूराम कश्यप,बैदूराम कश्यप, रामाश्रय सिंह सहित करीब 470 भाजपा कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी की गयी है, जिन्हें शहर से बाहर के थाना क्षेत्र में अज्ञात स्थानों पर ले जाया गया है। बृजमोहन अग्रवाल ने आरोप लगाया कि पूरे प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने लूट मचा रखी है। जरा सुनिए, पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने इस मुद्दे को लेकर क्या कहा :

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर