COVID in India: Corona infection increased in 19 states, 3 patients in Raipur, center issued advisory
COVID in India: Corona infection increased in 19 states, 3 patients in Raipur, center issued advisory

रायपुर। प्रदेश की राजधानी रायपुर में कोरोना वैरिएंट ओमीक्रॉन के तीन नए मरीज सामने आए है। मिली जानकारी के अनुसार यह तीनों सैम्पल्स राजधानी के एक क्लस्टर द्वारा भेजे गए थे।

बता दें की इन सैम्पल्स के जीनोम सीक्वेंसिंग की रिपोर्ट आने तक तीनों मरीज ठीक हो चुके है। जिसके बाद छत्तीसगढ़ में ओमिक्रान वैरिएंट के कुल मामलों की संख्या 46 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार एक ही परिसर में अधिक पॉजिटिव पाए जाने पर प्रशासन उसे क्लस्टर घोषित करता है। क्लस्टर में पॉजिटिव पाए गए मरीजों के नमूने जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भुवनेश्वर भेजे जा रहे हैं।

15 दिन पहले भेजे गए थे सैम्पल्स

दरअसल तक़रीबन 15 दिन पहले ऐसे ही दो क्लस्टर से कुछ सैम्पल्स भुवनेश्वर भेजे गए थे। उनमें से तीन की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पॉजिटिव आने के बाद तीनों मरीज होम आइसोलेशन में थे और अब वो स्वस्थ्य भी हो चुके हैं। जांच में पता चला है कि उनमें कोई विदेश नहीं गया था। उनकी कोई ट्रेवल हिस्ट्री भी नहीं है। उनके संपर्क में आए लोगों की भी जांच कराई गई है।

प्रदेश में 38,074 सैंपल्स की हुई जाँच

छत्तीसगढ़ में आज 38 हजार 74 मरीजों के सैंपल की जाँच की गई, इनमे से 1300 मरीजों की कोरोना संक्रमित के रूप में पहचान हुई है। इनमें सबसे ज्यादा मरीज राजधानी रायपुर, रायगढ़, दुर्ग, राजनांदगांव और कवर्धा से है। वहीं आज 10 मरीजों की इलाज के दौरान मौत हुई है। आज ही 3570 मरीज़ स्वस्थ होने के उपरांत डिस्चार्ज/रिकवर्ड हुए।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर