बिलासपुर : बिलासपुर स्थित अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय (Atal Bihari Vajpayee University) जिसे पूर्व में बिलासपुर विश्वविद्यालय के नाम से जाना जाता था का नया भवन पूरी तरह बनकर तैयार है। जल्द ही विश्वविद्यालय का नया पता बिलासपुर-रतनपुर रोड में स्थित कोनी हो जाएगा। इसके लिए शिफ्टिंग का कार्य शुरु किया जा चुका है। और व्यापक मात्रा में शिफ्टिंग 14 और 15 फरवरी को की जाएगी। इसके बाद 16 फरवरी से अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय के सारे कार्य नए भवन से ही संचालित किए जाएंगे।

वर्तमान में पुराना हाई कोर्ट भवन में है संचालित

बता दें कि अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय वर्तमान में बिलासपुर शहर के गांधी चौक के समीप स्थित पूराने हाई कोर्ट परिसर से संचालित किया जाता है। समस्त प्राशासनिक कार्यों के साथ UTD का संचालन भी इसी भवन में किया जा रहा है। नए भवन में शिफ्टिंग के बाद विश्वविद्यालय के सभी प्राशासनिक कार्य नए भवन से संपादित किए जाएंगे। UTD को पहले ही नए भवन में शिफ्ट किया जा चुका है।

पुराना हाई कोर्ट भवन में संचालित ABVV

14 और 15 फरवरी को रहेगा विश्वविद्यालय बंद

फरवरी माह की 14 और 15 फरवरी को व्यापक रूप से विश्वविद्यालय को नए भवन में शिफ्ट करने का कार्य किया जाएगा। इन दो दिनों में विश्वविद्यालय में कोई भी बाह्य कार्य संपादित नहीं किया जाएगा। इसलिए सभी छात्र छात्राओं और आम जनता के लिए बंद रहेगा। वहीं विश्वविद्यालय के आंतरिक कार्य सुचारु रुप से जारी रहेंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर