UP Assembly Election 2022

टीआरपी डेस्क। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections) के लिए पहले चरण का मतदान जारी है और आज राज्य की 11 जिलों की 58 सीटों पर वोटिंग (Voting) जारी है। पहले चरण के मतदान के साथ ही समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने कई बूथों पर गड़बड़ी की शिकायत चुनाव आयोग में दर्ज कराई है।

एसपी का आरोप है कि बीजेपी चुनाव में गड़बड़ी कर रही है। वहीं एसपी ने का आरोप है कि आगरा में एक बुजुर्ग का वोट कर्मचारियों ने कमल पर वोट डलवाया। समाजवादी पार्टी ने पहले चरण के मतदान के दौरान बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए हैं और एसपी का कहना है कि कैराना और शामली में वोटरों को धमकी दी जा रही है और उन्हें लाइन से हटाया जा रहा है।

वही पार्टी ने चुनाव आयोग में दर्ज शिकायत में कहा कि मेरठ की सिवालखास विधानसभा -43, बूथ संख्या 81, 82 पर वोट डालने पहुंच रहे मतदाताओं ये कहकर लौटाया जा रहा है कि आपका मतदान हो गया है। इसके साथ ही एसपी का कहना है कि आगरा जिले की बाह विधानसभा-94, बूथ नंबर 287, 288 पर बीजेपी प्रत्याशी पक्षालिका सिंह के पति और बीजेपी नेता अरिदमन सिंह, उनकी पार्टी के नेताओं को धमकी दे रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक मेरठ जिले की किठौर विधानसभा के ग्राम भड़ौली में एसपी और बीजेपी कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए और दोनों ही दलों के कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे पर फ़र्ज़ी वोट डलवाने के आरोप लगाए। वहीं दोनों दलों के समर्थकों को पुलिस ने खदेड़ा।

एसपी ने लगाए आरोप

इसके अलावा आगरा में गठबंधन प्रत्याशी बृजेश चाहर भी मतदान में गड़बड़ी की शिकायत दर्ज कराई और इसके बाद अफसर मौके पर पहुंचे। यहां पर गठबंधन प्रत्याशी चाहर ने कहा कि पुलिस व पोलिंग कर्मचारी मुस्लिम मतदाताओं को परेशान कर रहे हैं।

एसपी लगातार दर्ज करा रही है शिकायत

समाजवादी पार्टी राज्य में हो रहे मतदान के बीच लगातार मुख्य चुनाव आयुक्त से शिकायत दर्ज करा रही है. एसपी ने आगरा में भी चुनाव में गड़बड़ी की शिकायत दर्ज कराई है। वहीं नोएडा-61 विधानसभा के बूथ संख्या 540 पर पुलिस पर बीजेपी प्रत्याशी का समर्थन करने का आरोप लगाय है। जबकि बुलंदशहर के डिबाई विधानसभा-68 के बूथ पर भी गड़बड़ी की शिकायत दर्ज कराई है। इसके साथ ही एसपी ने गाजियाबाद की लोनी के बूथ संख्या 450, 461, 462, 463 पर मतदान अधिकारी पर धीमा मतदान कराने का आरोप लगाया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर