छत्तीसगढ़ को जल्द मिलेगा 91वां विधायक, 3 साल से खाली पड़ी सीट एंग्लो इंडियन विधायक को इसी सत्र में मनोनीत करेगी सरकार!
छत्तीसगढ़ को जल्द मिलेगा 91वां विधायक, 3 साल से खाली पड़ी सीट एंग्लो इंडियन विधायक को इसी सत्र में मनोनीत करेगी सरकार!

रायपुर। तीन साल से खली पड़े सीट के लिए इस सत्र में एंग्लो इंडियन विधायक को सरकार मनोनीत कर सकती है। दरअसल 90 सीटों वाली छत्तीसगढ़ विधानसभा में 91वां विधायक लाने की तैयारी शुरू हो चुकी है। सरकार एंग्लो इंडियन समाज के प्रतिनिधि के तौर पर एक विधायक मनोनीत करने जा रही है। बताया जा रहा है विधानसभा के बजट सत्र में नए विधायक को शपथ दिला दी जाएगी।

विधानसभा के लिए 2018 में हुए चुनाव में कांग्रेस भारी बहुमत से जीतकर सत्ता में लौटी थी। भारी बहुमत की वजह से मंत्रिमंडल के गठन और दूसरी राजनीतिक नियुक्तियों में कांग्रेस को भारी मशक्कत करनी पड़ रही थी। इस बीच पार्टी में एंग्लो इंडियन विधायक की नियुक्ति के लिए भी लॉबिंग शुरू हुई थी। आधा दर्जन से अधिक दावेदार सक्रिय थे, लेकिन उस समय सरकार ने इसे टाल दिया। अब सरकार के तीन साल पूरे होने के बाद कवायद फिर शुरू हुई है।

बताया जा रहा है, कम से कम दो दावेदारों ने हाल ही में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात की है। मुख्यमंत्री इस मुद्दे पर हाईकमान से चर्चा करने वाले हैं। उनके अनुमोदन के बाद जल्दी ही उनकी नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। इस नियुक्ति के बाद सदन में कांग्रेस के विधायकों की संख्या बढ़कर 71 हो जाएगी। छत्तीसगढ़ राज्य गठन के बाद से अब तक विधानसभा में किसी एक दल के विधायकों की यह सबसे बड़ी संख्या होगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net