नई दिल्ली। इसी सप्ताह के मंगलवार को शेयर बाजार में उतरी अडानी समूह की कंपनी अडानी विल्मर का शानदार परफॉर्मेंस जारी है। महज 3 दिन में कंपनी का शेयर 60 फीसदी से ज्यादा चढ़ा है। इस जबरदस्त रैली के दम पर कंपनी का एमकैप (MCap) भी तेजी से बढ़ा है और अब इसकी एंट्री शेयर मार्केट पर लिस्टेड टॉप 100 कंपनियों में हो गई है।

गुरुवार को अडानी विल्मर का स्टॉक बीएसई (BSE) पर 19.99 फीसदी उछलकर 381.80 रुपये पर पहुंच गया। एनएसई (NSE) पर यह स्टॉक 19.99 फीसदी की छलांग लगाकर 386.25 रुपये पर पहुंच गया। इससे पहले बुधवार को यह स्टॉक बीएसई 19.98 फीसदी उछलकर 318.20 रुपये पर और एनएसई पर 20 फीसदी की छलांग लगाकर 321.90 रुपये पर बंद हुआ। मंगलवार को यह स्टॉक करीब 4 फीसदी के डिस्काउंट पर लिस्ट हुआ था। इसके बाद स्टॉक ने रिकवरी की और 18 फीसदी की जबरदस्त तेजी के साथ बंद हुआ।

इन कंपनियों से ज्यादा हो चुका एमकैप

अडानी विल्मर का एमकैप अब करीब 50 हजार करोड़ रुपये हो चुका है। इसके साथ ही अडानी समूह की 7वीं लिस्टेड कंपनी अब एमकैप के लिहाज से देश की 95वीं सबसे बड़ी कंपनी बन गई है। अडानी विल्मर का एमकैप अब भारत इलेक्ट्रॉनिक्स, बायोकॉन लिमिटेड, एलएंडटी टेक्नोलॉजी सर्विस, Bosch, Tata Elxsi, एचडीएफसी एसेट मैनेजमेंट, एबीबी इंडिया, पेज इंडस्ट्रीज, हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स और स्टार हेल्थ एलायड इंश्योरेंस जैसी कंपनियों से ज्यादा हो चुका है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net