IPL Auction 2022: श्रेयस अभी तक के सबसे महंगे खिलाड़ी, जानें आपके पसंदीदा क्रिकेटर्स पर कितने की लगी बोली
IPL Auction 2022: श्रेयस अभी तक के सबसे महंगे खिलाड़ी, जानें आपके पसंदीदा क्रिकेटर्स पर कितने की लगी बोली

टीआरपी डेस्क। IPL 2022 सीजन शुरू होने से पहले सबसे बड़ा दिन आ गया है। बेंगलुरू में आज से आईपीएल 2022 सीजन की बड़ी नीलामी IPL 2022 Auction की शुरुआत हो रही है। चार साल के इंतजार के बाद ये मेगा ऑक्शन हो रही है। पिछली बार 2018 में ऐसी नीलामी हुई थी। 10 मार्की खिलाड़ियों पर बोली पूरी हो गई है और सभी खिलाड़ियों को अच्छी कीमत पर खरीद लिया गया है। बेंगलुरू में 12 और 13 फरवरी को लगातार दो दिन इस मेगा ऑक्शन में खिलाड़ियों पर बोली लगेगी।

इस बार करीब 600 खिलाड़ियों पर अगले दो दिन तक बोली लगेगी और एक बार फिर दुनिया के बड़े से बड़े और नए से नए खिलाड़ियों पर जमकर धनवर्षा होगी। इस बार नीलामी का रोमांच बढ़ाने के लिए गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के रूप में दो नई टीमें जुड़ गई हैं।

सभी टीमों ने नीलामी से पहले अपने-अपने रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है और अब हर टीम के 90 करोड़ के ऑक्शन पर्स में से उन खिलाड़ियों के हिस्से की रकम कट चुकी है।

ऐसे में नीलामी में पंजाब किंग्स सबसे ज्यादा 72 करोड़ रुपये के साथ पहुंची है, जबकि दिल्ली कैपिटल्स सबसे कम, 47.50 करोड़ खर्च करने के लिए लाई है। तो कौन सी फ्रेंचाइजी बनाएगी सबसे बेहतरीन टीम, कौन सा खिलाड़ी लूटेगा सबसे मोटी रकम और किसकी पलटेगी किस्मत, ये सारा एक्शन शुरू होता है अब से कुछ ही देर में।

बेंगलुरु में आज से IPL का ऑक्शन

IPL 2022 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी आज से बेंगलुरु में शुरू होगी। पहले 590 खिलाड़ियों के नाम मेगा ऑक्शन के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए थे। लेकिन, अब उसमें 10 और अनकैप्ड खिलाड़ियों को जोड़ा गया है। इन 10 खिलाड़ियों में 3 ऑस्ट्रेलियाई और 7 भारतीय हैं।

10 मार्की खिलाड़ियों पर बोली पूरी हो गई है और सभी खिलाड़ियों को अच्छी कीमत पर खरीद लिया गया है. अभी तक का हाल ऐसा रहा है-

  • श्रेयस अय्यर- 12.25 करोड़ (KKR)
  • कगिसो रबाडा– 9.25 करोड़ (PBKS)
  • शिखर धवन – 8.25 करोड़ (PBKS)
  • ट्रेंट बोल्ट – 8 करोड़ (RR)
  • पैट कमिंस – 7.25 करोड़ (KKR)
  • फाफ डुप्लेसी – 7 करोड़ (RCB)
  • क्विंटन डिकॉक – 6.75 करोड़ (LSG)
  • वॉर्नर को 6.25 करोड़ (DC)
  • मोहम्मद शमी – 6.25 करोड़ (GT)
  • रविचंद्रन अश्विन– 5 करोड़ (RR)

आज 161 खिलाड़ियों की किस्मत का फैसला

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में आज यानी पहले दिन 161 खिलाड़ियों की बोली लगाई जाएगी। इस बोली की शुरुआत मार्की प्लेयर्स की लिस्ट के साथ शुरू होगी। IPL 2022 के लिए 10 मार्की खिलाड़ियों का सेट है, जिनकी बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये है। इनमें डेविड वॉर्नर, शिखर धवन, अश्विन, श्रेयस अय्यर जैसे बड़े नाम हैं।

IPL 2022 Auction: आधिकारिक रूप से टाटा का ऐलान

वैसे तो पिछले कई दिनों से ही ये बात सामने आ गई थी कि टूर्नामेंट की टाइटल स्पॉन्सरशिप में बदलाव हो गया है। VIVO की जगह भारत की सबसे बड़ी कंपनी TATA लीग की नई स्पॉन्सर होगी, लेकिन आज बृजेश पटेल ने आधिकारिक तौर पर TATA का स्वागत किया है और अब ये TATA IPL कहलाएगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर