Source - Google

TRP डेस्क : राष्ट्रीय जनता दल के मुखिया लालू प्रसाद यादव के किस्मत पर फैसला आज होने वाला है। चारा घोटाले आर्थात् डोरंडा ट्रेजरी से की गई सबसे बड़ी अवैध निकासी पर रांची की सीबीआई कोर्ट का फैसला आज ही आने वाला है। बता दें कि इस सबसे घोटाले में रांची के डोरंडा कोषागार से 139.35 करोड़ की अवैध निकासी की गई थी। मामला जब दर्ज हुआ था तब शुरुआत में 170 आरोपियों को चिन्हांकित किया गया था, इनमें से 55 आरोपियों की अब तक मौत हो चुकी है।

इस मामले में CBI ने 7 आरोपियों को ही गवाह बनाया है। इनमें दीपेश चांडक और आर के दास के नाम शामिल हैं। आरोपियों सुशील झा और पी के जायसवाल ने निर्णय से पहले ही अपराध स्वीकार कर लिया है। यह मामला बहुत हाईप्रोफाइल है इसमें लालू यादव के अलावा पूर्व सांसद जगदीश शर्मा, डॉक्टर आरके राणा, पीएसी के तत्कालीन अध्यक्ष ध्रुव भगत, तत्कालीन पशुपालन सचिव बेक जूलियस, पशुपालन विभाग के सहायक निदेशक डॉक्टर के एम प्रसाद सहित 99 आरोपियों पर आरोप लगा है, जिनके खिलाफ फैसला आज किया जाएगा। बता दें कि मामले में छह आरोपी अभी फरार हैं। सुनवाई के दौरान अभियोजन की ओर से 575 गवाहों की गवाही दर्ज कराई गई। बचाव पक्ष की ओर से 25 गवाह पेश किए गए हैं।

RJD के कई नेता सीबीआई कोर्ट में मौजूद

राष्ट्रीय जनता दल के कई वरिष्ठ नेता कार्यकर्ता और पार्टी के विधायक कोर्ट परिसर पहुंच चुके हैं। लालू प्रसाद के वकील प्रभात कुमार का कहना है कि “26 साल पुराने मामले में अब सभी आरोपियों की उम्र 75 साल से अधिक हो चुकी है और उम्मीद है कि अदालत के द्वारा आरोपियों की उम्र तथा स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर ही फैसला सुनाया जाएगा।”

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर