अजीबो-गरीब फरियादः कलेक्टर साहब मेरी शादी करवा दो, लड़की भी आप ही ढूंढ कर ला दो!

टीआरपी डेस्क। दुर्ग में कलेक्टर जनदर्शन के दौरान एक युवक अजीबो-गरीब फरियाद लेकर पहुंचा। युवक ने दुर्ग कलेक्टर से अपनी शादी करवाने के लिए आवेदन दिया। इतना ही नहीं एक सुशील कन्या खोजने का भी जिम्मा कलेक्टर साहब को ही दे दिया। जिसके बाद कलेक्टर साहब ने मुस्कुराते हुए युवक को जवाब दिया कि वधु तो आपको ही ढूंढनी पड़ेगी।

दुर्ग जिले के जनदर्शन का है यह मामला

बता दें कि दुर्ग कलेक्टर डॉ. एसएन भुरे के जन दर्शन में मंगलवार को 39 साल का एक युवक अपनी शादी की फरियाद लेकर कलेक्टरेट पहुंचा। उसने कलेक्टर के सामने मांग रखी कि उसकी शादी करवाएं। कलेक्टर ने जिला कार्यक्रम अधिकारी (डीपीओ) विपिन जैन से कहा कि युवक की शादी कराओ। इस पर डीपीओ ने कहा कि सर शादी तो करा दें, लेकिन ये कहता है कि उसके लिए लड़की भी खोजकर लाओ।

दुर्ग जिले के बोरसी क्षेत्र निवासी एक युवक मंगलवार को कलेक्ट्रेट जन दर्शन दिए आवेदन में लिखा कि उसकी शादी मुख्यमंत्री विवाह योजना के तहत सामूहिक विवाह में करा दी जाए। इसपर कलेक्टर युवक की शादी कराने को तो राजी हो गए लेकिन उसे अपने लिए लड़की तो खोजकर लानी पड़ेगी।

मिली जानकारी के अनुसार युवक अपनी शादी को लेकर कई सालों से परेशान है, लेकिन उसे कोई योग्य कन्या नहीं मिल पा रही है। इसीलिए उसने अपनी शादी के लिए कलेक्टर से गुहार लगाई। यह पहली बार नहीं है जब युवक ने इस तरह का आवेदन दिया है।

अन्य आवेदनों का भी हुआ निराकरण

जनदर्शन के दौरान जिले भर से काफी लोग अपनी-अपनी समस्या को लेकर पहुंचे। कोई पेंशन की समस्या को लेकर पहुंचा था तो कई बैंक धोखाधड़ी के मामले को लेकर। कलेक्टर ने कहा कि सभी आवेदनों का निराकरण नियमानुसार संभव नहीं होता। जिन मामलों में आवेदनों का निराकरण नियमानुसार संभव नहीं है उस पर आवेदक को सूचना दी जाए। 

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर