https://twitter.com/ANI/status/1493625679690477574?s=20&t=cvCHVIwKT2RCLE7nswRtXQ
इस राज्य में हिज़ाब पहनने पर नहीं मिलेगा स्कूल में प्रवेश, शिक्षामंत्री ने हिज़ाब किया पूर्णतः बैन

नेशनल डेस्क। पूरे देश में हिज़ाब को लेकर तनातनी चल रही है। कर्नाटक के एक स्कूल से शुरू हुआ यह मुद्दा अब राष्ट्रिय स्तर पर राजनीतिक मुद्दा बना हुआ है। इस बीच हिमाचल प्रदेश के शिक्षण संस्थानों में हिज़ाब पर बैन लगा दिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार देशभर में मचे हिज़ाब विवाद के बीच हिमाचल प्रदेश के शिक्षण संस्थानों में हिज़ाब पहनने पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है। दरअसल, हिमाचल प्रदेश के शिक्षण संस्थानों में एक ड्रेस कोड पर ही छात्रों को प्रवेश मिलेगा। बता दें देश में कोरोना के मामलों में लगातार कमी आ रही है, जिसे देखते हुए कई राज्यों में स्कूल-कॉलेज खोलने का फैसला लिया गया हैं। हिमाचल प्रदेश में भी कल से स्‍कूल खुलने जा रहे हैं। स्कूल खुलने के ठीक एक दिन पहले हिमाचल के शिक्षामंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने बड़ा ऐलान किया है।

हिमाचल के शिक्षामंत्री गोविन्द सिंह ठाकुर ने बयान दिया है कि, इस मामले को धार्मिक रंग देना गलत है। शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि शिक्षण संस्थानों में हिजाब पहनकर आने की जिद्द करना गलत है। मैं इसकी निंदा करता हूं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता वोट की राजनीति कर रहे हैं। छद्म धर्म निरपेक्षता के तहत इस मामले की व्याख्या कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में अब 17 फरवरी से सभी शिक्षण संस्थान खुलेंगे। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए बनाए गए नियमों का पालन करना अनिवार्य किया गया है।

बता देन हिमाचल प्रदेश में कोरोना की स्थिति लगभग सामान्य होने लगी है जिसके चलते राज्य सरकार ने 17 फ़रवरी से सभी शिक्षण संस्थानों को खोलने कला निर्णय लिया है। एक रिपोर्ट के अनुसार सोमवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में एक बैठक में राज्य मंत्रिमंडल ने कल से सभी शिक्षण संस्थानों को खोलने का निर्णय लिया। उसके आलावा राज्य मंत्रिमंडल ने सभी जिमों और सिनेमाघरों को भी खोलने का फैसला किया है। इसके साथ ही मंत्रिमंडल ने सभी प्रकार के लंगर लगाने की अनुमति देने का भी निर्णय लिया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर