"योगी" के इशारे पर चलने वाली NSE की पूर्व CEO चित्रा रामकृष्ण के घर पर IT की रेड
"योगी" के इशारे पर चलने वाली NSE की पूर्व CEO चित्रा रामकृष्ण के घर पर IT की रेड

मुंबई। आयकर विभाग (Income Tax) के डिपार्टमेंट इन्वेस्टिगेशन विंग (Investigation wing) ने आज एनएसई (NSE) की पूर्व मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफीसर (CEO) चित्रा रामकृष्ण (Chitra Ramkrishna) के घर छपा मारा है। आयकर विभाग को जानकारी मिली थी चित्रा के घर कुछ गोपनीय जानकारियां किसी थर्ड पार्टी से शेयर की जा रही हैं।

चित्रा रामकृष्ण अप्रैल 2013 से दिसंबर 2016 तक एनएसई की एमडी और सीईओ पर रही हैं। चित्रा रामकृष्ण ने दावा किया था कि उन्हें हिमालय में रहने वाले एक योगी से गाइडेंस मिलती रही है। चित्रा उन्हें शिरोमणि कहकर बुलाती हैं।

नियुक्ति के मामले में जांच के घेरे में लिया SEBI ने

सिक्योरिटी एंड स्टॉक एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (SEBI) ने शुक्रवार को चित्रा रामकृष्ण के खिलाफ जारी आदेश में कहा था कि आनंद सुब्रमण्यम को मुख्य रणनीतिक सलाहकार के रूप में नियुक्त करते समय अनियमितता बरती गई थी।
सेबी ने एक अज्ञात व्यक्ति शख्स और चित्रा रामकृष्ण के बीच ई-मेल पर हुई चैटिंग और दर्ज किए गए बयानों के आधार पर कहा है कि ‘अज्ञात व्यक्ति’ और चित्रा के बीच वर्ष 2015 में कई बार मुलाकात हुई थी। चित्रा ने इस अज्ञात व्यक्ति की पहचान जाहिर करने से मना किया है। चित्रा लगातार उसे लगातार आध्यात्मिक शक्ति बताती रही हैं।

योगी के साथ छुट्टी पर भी गईं हैं कृष्णा

सेबी का कहना है कि सभी ई-मेल की पड़ताल के बात यह बात साफ हो गई है कि इस अज्ञात व्यक्ति का एक भौतिक रूप है और वह चित्रा रामकृष्ण के साथ छुट्टियां मनाने भी गया था. सेबी के मुताबिक, चित्रा ने अप्रैल 2018 में दिए अपने बयान में कहा था कि दिल्ली के स्वामीमलाई मंदिर में इस शख्स ने उनकी मुलाकात हुई थी।

चित्रा के बयानों से मच गई थी सनसनी

सेबी ने कहा था कि चित्रा रामकृष्ण को गाइड करने वाले ‘आध्यात्मिक गुरु’ की दिलचस्पी उनके बाल संवारने के तरीके में थी। वह उन्हें गाने भेजते थे और उनके साथ सेशेल्स की सैर पर भी गए थे। सेबी का यह बयान चित्रा के बयान से बेहद अलग है। चित्रा मानती हैं कि उनके आध्यात्मिक गुरु एक सिद्ध-पुरुष हैं और उनका कोई भौतिक शरीर नहीं है। उनके गुरु अपनी इच्छा के साथ शरीर भी धारण कर सकते हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर