रायपुर। कांग्रेस (Congress) और भाजपा (BJP) के बीच एकबार फिर जुबानी जंग शुरू हो गई है। सीएम बघेल (CM Bhupesh Baghel) राष्ट्रवाद काे लेकर भाजपा और आरएसएस (RSS) को लेकर यही बयान दे रहे हैं कि भाजपा और आरएसएस उत्तेजक राष्ट्रवाद को मानने वाले हैं। जो हिटलर और मुसोलिनी से यहां पहुंची है। जबकि कांग्रेस का राष्ट्रवाद गांधी का राष्ट्रवाद है।

अब केंद्रीय राज्यमंत्री प्रतापचंद्र सारंगी (Pratapchandra Sarangi) ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) को चुनौती देते हुए कहा कि वे भाजपा और आरएसएस के राष्ट्रवाद की हिटलर और मुसोलिनी से संबंध साबित करें। उन्होंने कहा कि गोड़से का भी भाजपा (BJP) और आरएसएस (RSS) से कोई संबंध नहीं है।

यदि वे यह साबित कर देंगे तो मैं उनके यहां नौकरी करुंगा। सारंगी की चुनौती को स्वीकार करते हुए सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि वे जगह और समय तय कर लें, जब चाहें, जहां चाहें मैं अपनी बात साबित कर दूंगा। राज्यमंत्री सारंगी ने कहा कि गोड़से का भाजपा और आसएसएस से कोई संबंध नहीं है। कांग्रेस केवल भ्रम फैलाने का काम कर रही है। सारंगी यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा कि गांधी के विचार पर किसी का एकाधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि देश में रहने के लिए वंदेमातरम कहना होगा। बता दें कि सारंगी ओडिशा के बालेश्वर से सांसद हैं। उन्हें सादगी के लिए ओडिशा का मोदी भी कहा जाता है।

गोडसे, सावरकर के बाद अब संघ पर निशाना 

छत्तीसगढ़ में गांधी जयंती के समय से ही कांग्रेस गोडसे और सावरकर के साथ संघ के खिलाफ आक्रामक है। मुख्यमंत्री बघेल लगातार भाजपा पर हमला कर रहे हैं। इससे पहले उन्होंने पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह को भी चुनौती थी। अब केंद्रीय राज्यमंत्री सारंगी के बयान पर पलटवार करते हुए सीएम बघेल ने चुनौती दी है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।