अमृतसर। सिखों (Sikh) की सर्वोच्च धार्मिक संस्था अकाल तख्त के मुख्य पुजारी (Chief priest) ने आरएसएस पर बैन (Ban on RSS) लगाने की मांग की है। मुख्य पुजारी ज्ञानी हरप्रीत सिंह (Gyani Harpreet Singh)  का कहना है कि आरएसएस जिस तरह से काम कर रही है उससे देश के टुकड़े (Division of Country) हो जाएंगे। मुख्य पुजारी हरप्रीत सिंह ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान कहा कि आरएसएस की विचारधारा से देश को लाभ नहीं होने वाला है

इस बयान को आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत (RSS Chief Mohan Bhagwat) के हिंदु राष्ट्र (Hindu Nation) के बयान के विरोध में देखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि आरएसएस के विचारों (RSS Thoughts) से देश में बंटवारे की लकीरें खिंच रही है। जिसके दूरगामी परिणाम खतरनाक होंगे। सिरोमणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिह ने भी मोहन भागवत के बयान का विरोध करते हुए कहा देश के संविधान में सभी को बराबर के अधिकार है। सभी अपने अपने धर्म की उपासना के लिए स्वतंत्र है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।