दिल्ली-मुंबई समेत कई शहरों को दहलाने की साजिश रच रहा दाऊद, हिट लिस्ट में कई नेता और बिजनेसमैन, NIA ने किया खुलासादिल्ली-मुंबई समेत कई शहरों को दहलाने की साजिश रच रहा दाऊद, हिट लिस्ट में कई नेता और बिजनेसमैन, NIA ने किया खुलासा

टीआरपी डेस्क। अंडरवर्ल्ड डॉन और ग्लोबल टेररिस्ट दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) ने भारत को दहलाने के लिए एक स्पेशल यूनिट का गठन किया है। एनआईए ने जो FIR दर्ज की है, उसमें इस बात का खुलासा किया गया है।

हाल ही में राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने भारत के मोस्ट वांटेड अंडरवर्ल्ड डॉन और अमेरिका से ग्लोबल टेररिस्ट घोषित किए गए दाऊद इब्राहिम और उसके गैंग मेंबर्स के खिलाफ FIR दर्ज की थी।

FIR के मुताबिक पाकिस्तान में पनाह लिया हुए दाऊद इब्राहिम ने एक स्पेशल यूनिट बनाई जिसके निशाने पर भारत के नामी लोग, पॉलिटिकल लीडर, नामी बिजनेसमैन समेत कई नामचीन हस्तियां हैं। एफआईआर के मुताबिक दाऊद इब्राहिम की ये स्पेशल यूनिट हथियारों, विस्फोटकों और लीथल वेपंस के जरिए हमले की योजना बना रही है।

स्पेशल यूनिट के निशाने पर ये बड़े शहर

इसके अलावा ऐसी वारदातों को अंजाम देने की योजना है जिस से भारत के अलग अलग राज्यों में दंगे भड़के। इतना ही नहीं इस स्पेशल यूनिट के निशाने पर दिल्ली और मुंबई समेत कई बड़े शहर हैं। यहां हम आपको बताते चलें कि कुछ महीनों पहले दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने सेंट्रल एजेंसियों के साथ मिलकर 2 पाकिस्तान ट्रेंड समेत कई लोगों को उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र से गिरफ्तार कर ISI और अंडरवर्ल्ड के नए टेरर मॉड्यूल का खुलासा किया था, उस दौरान दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने खुलासा किया था कि गिरफ्तार आरोपियों को दाउद इब्राहिम का भाई अनीस इब्राहिम हवाला के जरिए पैसे भिजवाया था और बम धमाके के लिए IED भी मुहैया करवाया था।

काले धंधों की कमाई को इधर से उधर कर रहा दाऊद

वहीं बिटकॉइन का इस्तेमाल अब दाऊद गैंग भी कर रहा है। वैसे तो बिटकॉइन हमेशा से ही क्राइम में इस्तेमाल होने वाली अहम करंसी रही है, क्योंकि इसे ट्रैक नहीं किया जा सकता, लेकिन अब दाऊद भी इससे खेल रहा है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) को भी इस बात की भनक लग चुकी है कि भारत का मोस्ट वांटेड दाऊद इब्राहिम बिटकॉइन (Dawood Ibrahim) के साथ खेल रहा है, इसलिए वह भी इसकी जांच में लगा हुआ है.काले धंधों की कमाई को दाऊद तमाम वॉलेट्स के जरिए इधर से उधर करता है।

इन वॉलेट्स का इस्तेमाल प्रॉपर्टी खरीदने में किया जाता है। यह भी बताया जा रहा है कि दाऊद के लिए यूएई फेवरेट जगह है, जहां वह वॉलेट के जरिए खूब ट्रांजेक्शन भी कर रहा है और साथ ही रीयल एस्टेट में प्रॉपर्टी भी खरीद रहा है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर