भ्रष्टाचार के खिलाफ निकली वकीलों की रैली तो फूलों की हुई बारिश, रायगढ़ में एकत्र हुए सरगुजा और बिलासपुर संभाग के अधिवक्ता
भ्रष्टाचार के खिलाफ निकली वकीलों की रैली तो फूलों की हुई बारिश, रायगढ़ में एकत्र हुए सरगुजा और बिलासपुर संभाग के अधिवक्ता

रायगढ़। राजस्व न्यायालयों में कथित रूप से व्याप्त भ्रष्टाचार को खत्म करने और भ्रष्टाचारियों को राजस्व न्यायालयों से खदेड़ने की मुहिम की शुरुआत रायगढ़ जिले से हुई और इस मौके पर शहर में वकीलों ने विशाल रैली निकाली। इस प्रदर्शन में सरगुजा और बिलासपुर संभाग के अधिवक्ता बड़ी संख्या में शामिल हुए।

राजस्व न्यायलय में मारपीट से शुरू हुआ विवाद अब और तूल पकड़ने लगा है। इस मुद्दे को लेकर पहले तो तहसीलदारों के संघ ने आंदोलन किया और सुरक्षा की मांग पूरी होने पर उनका आंदोलन स्थगित हो गया, मगर अब अधिवक्ताओं आंदोलन परवान चढ़ने लगा है। आज रायगढ़ अधिवक्ताओं ने जब शहर में रैली निकाली तब रायगढ़ शहर की जनता और विभिन्न संगठनों ने भी अपनी सहभागिता दिखाई और रैली में अधिवक्ताओं का साथ दिया। अधिवक्ता संघ रायगढ़ की ओर से भ्रष्टाचार के खिलाफ की जा रही लड़ाई में रायगढ़ के अंबेडकर चौक पर पिछले 4 दिन से धरना प्रदर्शन का आयोजन किया जा रहा है।
इसी क्रम में रायगढ़ अधिवक्ता संघ का समर्थन करने और उनके साथ प्रदर्शन करने के लिए बिलासपुर एवं सरगुजा संभाग के सभी डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन एवं तहसील अधिवक्ता संघ के प्रतिनिधि यहां पहुंचे और दोपहर 2 बजे सभी संगठित होकर अंबेडकर चौक से रामनिवास टॉकीज होते हुए गांधी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर वहां से गौरी शंकर मंदिर रोड होते हुए पुन: अंबेडकर चौक पर स्थित धरना स्थल पर पहुंचे।
अधिवक्ताओं की ओर से निकाली गई रैली का शहर के आम और खास लोगों ने माल्यार्पण और पुष्प वर्षा कर स्वागत किया। अधिवक्ता संघ के बैनर तले एकत्र हुए 2 संभागों के सैकड़ों अधिवक्ताओं ने अपने अपने अनुभव साझा किए।

अगले रविवार पूरे प्रदेश के जुटेंगे वकील

इस रैली के बाद अब अगले रविवार को एक बार फिर से पूरे प्रदेश के अधिवक्ताओं का रायगढ़ में जमावड़ा होगा और सभी एकजुट होकर शहर में रैली निकालेंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर