ममता बनर्जी का 2024 पर फोकस, 10 मार्च को दिल्ली में होगी NWC की दूसरी बैठक

कोलकाता। ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस पार्टी में भी इन दिनों विवाद देखने को मिला। कुछ दिनों से पार्टी की अंदरूनी कलह बाहर आने लगी है। अब ममता बनर्जी ने 10 मार्च को नेशनल वर्किंग कमिटी की दूसरी बैठक बुलाई है। पहली बैठक शुक्रवार को हुई थी। ममता बनर्जी अब 2024 के आम चुनाव पर फोकस करना चाहती हैं और देशभर में पार्टी का विस्तार करना चाहती हैं। इस बार वह गोवा में भी विधानसभा चुनाव लड़ रही हैं।

सूत्रों के मुताबिक 10 मार्च को पार्टी की वर्किंग कमिटी की दूसरी बैठक नई दिल्ली में होगी। उस वक्त ममता बनर्जी भी दिल्ली में होंगी। इस दौरान वह कई बड़े नेताओं से मुलाकात भी कर सकती हैं। पिछली बैठक में ममता बनर्जी ने पार्टी के नेताओं से कहा था कि उन्हें केंद्र में ज्यादा ऐक्टिव होने की जरूरत है।

दिल्ली में इस बैठक के मद्देनजर राष्ट्रीय प्रवक्ताओं की एक टीम तैयार की गई है जिसमें महुआ मोइत्रा, सुखेंदु शेखर रॉय और काकोली घोष दस्तीदार शामिल हैं। दस्तीदार अभी हाल ही में पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता बने हैं।

बता दें कि ममता बनर्जी ने भतीजे अभिषेक बनर्जी को दोबारा राष्ट्रीय महासचिव बनाया है। वहीं यशवंत सिन्हा, सुब्रत बख्शी और चंद्रिमा भट्टाचार्य को उपाध्यक्ष बनाया गया है। 31 मार्च से पहले सभी पदाधिकारियों के नाम चुनाव आयोग को दिए जाएंगे।

बनर्जी ने एनडब्लूसी से नीतियों का ड्राफ्ट तैयार करने के भी निर्देश दिए हैं। सिन्हा को एक्सटर्नल अफेयर्स कमिटी और अमित मित्रा को इकनॉमिक पॉलिसी कमिटी का अध्यक्ष बनाया गया है।