महिला नेत्रियों के बीच विवाद के बाद 16 कोंग्रेसी पार्षदों ने किया इस्तीफे का ऐलान, हाईकमान
महिला नेत्रियों के बीच विवाद के बाद 16 कोंग्रेसी पार्षदों ने किया इस्तीफे का ऐलान, हाईकमान

रायगढ़। नगर निगम के सभापति चेंबर में पार्षद संजना शर्मा व महिला कांग्रेस अध्यक्ष बरखा सिंह के बीच हुए गाली-गलौज तथा आरोप-प्रत्यारोप के मामले में कार्यवाही नहीं होने से नाराज 16 कांग्रेसी पार्षदों ने इस्तीफे का ऐलान कर दिया है। इनमें 5 एमआईसी सदस्य भी शामिल हैं। पार्षदों ने मांग की थी कि जिला महिला कांग्रेस अध्यक्ष बरखा सिंह को पद से हटाया जाये। इस संबंध में प्रेषित ज्ञापन के साथ ही घटना के वीडियो तथा अन्य सबूत भी भेजे गए थे, लेकिन पार्टी हाई कमान ने दोनों पक्षों की बात सुनते हुए इस मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया था। इसी मुद्दे को लेकर आज इन कांग्रेसी पार्षदों ने एकजुटता दिखाते हुए यह ऐलान किया।

निगम के 16 कांग्रेसी पार्षदों ने एक निजी होटल में पत्रकार वार्ता लेते हुए एक साथ पार्टी हाईकमान को इस मामले में कार्रवाई करने की मांग संबंधी पत्र जारी करते हुए अपने-अपने इस्तीफों का ऐलान किया। मजे की बात यह है कि पार्षदों की इस बैठक में न तो निगम महापौर थी न ही कोई अन्य वरिष्ठ नेता। केवल सभापति जयंत ठेठवार प्रेसवार्ता के दौरान इर्दगिर्द नजर आये। पार्षदों ने बताया कि वे कल कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष से मिलने जायेंगे और अपना इस्तीफा उन्हें सौंपेंगे।

कार्रवाई नहीं होने से घटा मनोबल

पत्रकार वार्ता में पूर्व सभापति तथा मेयर इन कौंसिल के सदस्य सलीम नियारिया ने महिला कांग्रेस अध्यक्ष बरखा सिंह द्वारा पार्षद संजना शर्मा के साथ किये गए गाली-गलौज का जिक्र करते हुए पार्टी हाई कमान पर यह आरोप लगाया कि इस मामले में अभी तक कोई कार्रवाई नही होने से निगम पार्षदों का मनोबल घटा है और अब सभी पार्षद एक राय होकर एक साथ इस्तीफा दे रहे हैं। यह पूछे जाने पर कि इस बैठक में निगम महापौर जानकी काटजू को क्यों नही आमंत्रित किया गया तो उनका जवाब था कि निगम महापौर को इस बैठक के बारे में जानकारी है और उन्हें खुद इस संबंध में संज्ञान लेना चाहिए।

इस्तीफे की सूची में सभापति का नाम नहीं

पार्षदों के इस्तीफे की सूची में निगम के सभापति जयंत ठेठवार का नाम नही है मगर वे शुरू से अंतिम समय तक इस जगह मौजूद थे हालांकि उनकी दूरी भी चर्चा का विषय बनी रही। इतना ही नही यहां होनें वाली हर गतिविधि की जानकारी पार्टी के अन्य पदाधिकारियों तक पहुंच रही थी। गौरतलब है कि जयंत ठेठवार संबंधित घटना के प्रत्यक्षदर्शी भी रहे हैं। उन्हीं के सामने पार्षद संजना शर्मा व महिला कांग्रेस अध्यक्ष बरखा सिंह की तकरार हुई थी। बताया जा रहा है कि ठेठवार के इशारे पर ही इन पार्षदों ने हाईकमान पर दबाव बनाने की रणनीति के तहत इस्तीफे का ऐलान किया है। बता दें कि रायगढ़ नगर निगम में कुल 27 कांग्रेसी पार्षद हैं, और इनमे से 16 ने ही इस्तीफे का ऐलान किया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर