रायपुर : प्रदेश की राजधानी के हृदय स्थल पर जयस्तंभ चौक के पास स्थित रवि भवन मोबाइल और मोबाइल एसेसरिज़ बिक्री के लिए जाना जाता है। यहाँ हर फोन के लिए सभी प्रकार के एसेसरिज़ आसानी से उपलब्ध हो जाते हैं। इसी कारण यहाँ भोले भाले लोगों से असली सामान बताकर नकली सामान देने का काम भी धड़ल्ले से किया जाता है। इसी धोखेधड़ी पर नकेल कसने के लिए आज गोल बाजार पुलिस ने कार्रवाई करते हुए रवि भवन के तीन व्यीपारियों को एप्पल के नकली प्रोडक्टस बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया है। इनके पास से लगभग दो लाख के नकली एप्पल प्रोडक्ट्स की भी जब्ती की गई है।

लगभग दो लाख के नकली एप्पल प्रोडक्ट जब्त

दरअसल संदीप तंवर नामक एक व्यक्ति ग्रीफेन आईपी सर्विसेस प्रायवेट लिमिटेड कंपनी में पिछले 04 वर्ष से जांच अधिकरी के पद पर कार्य करता है। संदीप का काम ही एप्पल कंपनी के नकली सामानों के नाम पर हो रही ठगी पर रोक लगाना है। संदीप ने गोल बाजार थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि “रविभवन के प्रथम तल स्थित जय मोबाईल एसेसरीज, एस के आर मोबाइल एसेसरीज एवं मोबाइल पावर होलसेल मोबाईल एसेसरीज के दुकानदारों द्वारा अपने दुकानों में एप्पल कंपनी के असली उत्पाद के नाम पर नकली सामानों की बिक्री किया जा रहा है।” जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इन दुकानों में दबिश दी गई। दबिश के दौरान तीन अलग अलग दुकानों से 1 लाख 70 हजार 390 रुपये के नकली एप्पल परोडक्ट बरामद किए गए।

तीन व्यापारियों पर की गई कार्रवाई

पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इन तीनों दुकानों के संचालकों नितेश खत्री, रितेश कुमार अंदानी और विनय कृष्णानी को गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों के पास से बड़ी संख्या में एप्पल के नकली केबल, चार्जिंग एडाप्टर, लाईटनिंग कनेक्टर और एयरपॉड्स जब्त किए गए हैं। गिरफ्तार आरोपियों के पास इन समस्त सामानों से संबंधित कोई वैध दस्तावेज प्राप्त नहीं हो पाया है। जिसके बाद आरोपियों पर धारा 51, 63 कॉपी राईट एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कर कार्रवाई की गई है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर