रूस ने अब अमेरिका को भी दे दी बड़ी चुनौती, नाटो मेंबर रोमानिया के शिप पर किया मिसाइल अटैक

टीआरपी डेस्क। रूस और यूक्रेन युद्ध का दायरा बढ़ता जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अभी-अभी रूस ने रोमानिया के एक शिप पर मिसाइल से हमला कर दिया। ये हमला काला सागर (Black Sea) में रोमानिया वाले इलाके में किया गया। इस हमले में शिप में तुरंत आग लग गई। ये घटना इसलिए बड़ी मानी जा रही है क्योंकि रोमानिया नाटो का सदस्य है।

ऐसे में रूस ने अप्रत्यक्ष तौर पर अमेरिका को इसी बहाने चुनौती दे दी है। दरअसल, रोमानिया में जिस जगह रूस ने अटैक किया है वो यूक्रेन से करीब 12 नॉटिकल मील दूरी पर है। ये भी कहा जा रहा है कि यूक्रेन भले ही नाटो का मेंबर नहीं है लेकिन रोमानिया पर हमले के मतलब नाटो को चुनौती देना है। ऐसे में अब माना जा रहा है कि अमेरिका भी जल्द इस पर कोई बयान जारी करेगा।

रूस बातचीत के लिए सरेंडर की जिद पर अड़ा

इस बीच, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने 25 फरवरी को चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से फोन पर बात की। वहीं, दूसरी तरफ रूस ने साफ कहा था कि अगर यूक्रेन सरेंडर करेगा तभी उससे बातचीत की जाएगी। जबकि यूक्रेन के राष्ट्रपति वोल्डोमिर जेलेंस्की ने रूसी राष्ट्रपति से बातचीत करने के लिए सहमति दी है लेकिन सरेंडर करने की बात नहीं कही है।

बता दें कि इससे पहले, अमेरिका ने बयान जारी करते हुए कहा था कि वो यूक्रेन की मदद नहीं करेगा। अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने हाथ खड़े कर दिए हैं। ऐसे में यूक्रेन पूरी तरह से बेबस नजर आ रहा है। यूक्रेन ने यह भी कहा है कि मुश्किल हालात में उन्हें अकेला छोड़ दिया गया है।

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने कहा है कि रूस से लड़ाई में उनको अकेले छोड़ दिया गया है। उन्होंने दावा किया है कि रूसी हमले में यूक्रेन के 137 लोगों की मौत हो गई वहीं 316 जख्मी हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर