Russia-Ukraine War: 250 भारतीयों को बुखारेस्ट से लेकर दूसरी फ्लाइट दिल्ली पहुंची, 240 नागरिकों को लेकर आ रही तीसरी फ्लाइट

नई दिल्ली। रूस के हमले से यूक्रेन में फंसे 250 भारतीय नागरिकों को बुखारेस्ट (रोमानिया) से लेकर दूसरी उड़ान दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंची गई। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और विदेश राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन ने बुखारेस्टके रास्ते यूक्रेन से सुरक्षित निकाले गए भारतीयों का हवाईअड्डे पर स्वागत किया। इस बीच बुडापेस्ट (हंगरी) से 240 भारतीय नागरिकों को लेकर ऑपरेशन गंगा के तहत तीसरी उड़ान दिल्ली के लिए रवाना हुई है।

केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा, “हमने कई बच्चों से बात की, वीरता व साहस से उन्होंने अपनी जिम्मेदारी निभाई है, हमने इसकी सराहना की। उनसे अनुरोध किया कि अपने सहभागियों-मित्रों से जरूर कहें कि सरकार का ये अभियान तब तक जारी रहेगा जबतक की सभी नागरिकों को सुरक्षित भारत ना ले आएं।

10,000 से ज्यादा भारतीय छात्र यूक्रेन में फंसे

यूक्रेन से सुरक्षित निकाले गए भारतीय छात्र आतिश नागर ने कहा कि 10,000 से ज्यादा भारतीय छात्र वहां फंसे हुए हैं, हम चाहते हैं कि उन्हें भी जल्द भारत लाया जाए। सरकार से हमें उम्मीद है कि वे जल्द उन्हें भी यहां ले आएंगे। वहीं, एक अन्य छात्र ने कहा कि छात्र डरे हुए हैं लेकिन यूक्रेन के अन्य क्षेत्रों की तुलना में जिस शहर में हम रह रहे थे (रोमानिया सीमा के पास) वहां स्थिति काफी बेहतर है।