Big News : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिले पीएम मोदी, यूक्रेन संकट सहित कई मुद्दों पर बातचीत
Big News : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिले पीएम मोदी, यूक्रेन संकट सहित कई मुद्दों पर बातचीत

नेशनल डेस्क। रूस और यूक्रेन का जंग लगातार छटवें दिन भी जारी है। इस दौरान देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की मुलाकात की खबर सामने आ रही है। मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध समेत अन्य मुद्दों की जानकारी देने राष्ट्रपति से भेंट किये।

बता दें यूक्रेन में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए केंद्रीय मंत्रियों को मोर्चे पर लगाया गया है। केंद्र सरकार के द्वारा केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी, ज्योतिरादित्य सिंधिया, किरेन रिजिजू और वीके सिंह इस काम को अंजाम देंगे। उन्हें भारत के ‘विशेष दूत’बनाकर वहाँ भेजा जाएगा। इसके लिए ये चारों मंत्री यूक्रेन के पड़ोसी देशों में जाकर मोर्चा सम्हालेंगे। सिंधिया भारतीयों की वतन वापसी निकालने के लिए समन्वय का काम रोमानिया और मोल्दोवा से संभालेंगे, जबकि रिजिजू स्लोवाकिया, पुरी हंगरी और जनरल वीके सिंह पोलैंड जाएंगे। यह फैसला पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई एक उच्च स्तरीय बैठक में लिया गया।

बता दें पिछले 6 दिनों से रूस और यूक्रेन के बीच जंग जारी है। रूस की सेना लगातार यूक्रेन की राजधानी कीव पर बमबारी कर रही है। इसके साथ ही रूस यूक्रेन के खारकीव में भी लगातार यूक्रेन के सैनिकों पर हमला कर रही है।

दोनों देशों के बीच चल रहे इस युद्ध के बीच संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (United Nations Security Council) ने इस मामले पर फिर से बैठक बुलाई है। एक रिपोर्ट के अनुसार जहां एक तरफ दोनों देशो में जंग जारी है तो दूसरी तरफ दोनों देशों के बीच बातचीत भी शुरू हो गई है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर