आज शिवरात्रि के मौके पर कुलेश्वर महादेव की होगी विशेष पूजा, राजिम माघी पुन्नी मेले के समापन में CM बघेल होंगे मुख्य अतिथि
आज शिवरात्रि के मौके पर कुलेश्वर महादेव की होगी विशेष पूजा, राजिम माघी पुन्नी मेले के समापन में CM बघेल होंगे मुख्य अतिथि

रायपुर। आज शिवरात्रि के दिन राजिम में चल रहे माघी पुन्नी मेले का समापन होगा। महानदी के तट पर स्थित राजिम छत्तीसगढ़ का प्रसिद्ध तीर्थ स्थल है। इसे छत्तीसगढ़ का ’प्रयाग’ भी कहते हैं। 16 फरवरी से चल रहे इस मेले में शिवरात्रि के मौके पर नदी के बीचों-बीच बने मंदिर में विशेष पूजा होगी। शाम के वक्त यहां समापन संध्या का आयोजन होगा।कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल होंगे।

आज यहां प्रदेशभर से अलग-अलग आश्रमों और मठों के प्रमुख संत भी पहुंचेगे। स्थानीय कलाकार यहां अपने गीत-संगीत की प्रस्तुति देंगे। कार्यक्रम में सभी कैबिनेट मंत्री भी पहुंचेंगे।

शिवरात्रि में स्नान का होता है खास महत्व

माना जा रहा है प्रदेश के कई हिस्सों से हजारों लोग शिवरात्रि की सुबह स्नान के लिए जुटेंगे। यहां देवालय दर्शन और घाटों में स्नान का महत्व है। मान्यता के अनुसार माघ पुन्नी के अवसर पर पुन्नी स्नान का विशेष महत्व है, इसलिए सोढुर, पैरी और महानदी के त्रिवेणी संगम में स्नान करने बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net