मंत्रालय घेरने निकले किसानों को चाँदनी चौक पर रोका प्रशासन ने, हजारों की संख्या में सपरिवार एकत्र हैं किसान
मंत्रालय घेरने निकले किसानों को चाँदनी चौक पर रोका प्रशासन ने, हजारों की संख्या में सपरिवार एकत्र हैं किसान

रायपुर। अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे किसानों ने आज मंत्रालय का घेराव करने का ऐलान किया था। इसे देखते हुए प्रशासन ने मंत्रालय की और जाने वाले सारे रास्तों की बेरिकेटिंग कर दी थी, इस बीच किसान चाँदनी चौक पर दीनदयाल पउपाध्याय की मूर्ति वाले मार्ग पर एकत्र हुए, जहां इन्हे बेरिकेट के पास रोक दिया गया।

30 गांवों के किसान हुए हैं एकत्र

नवा रायपुर से प्रभावित आसपास के 30 गांवों के हजारों की संख्या में सपरिवार यहां एकत्र हुए मगर रोकने के लिए प्रशासन ने भी बड़ी तैयारी कर रखी है। यहां बड़े पैमाने पर पुलिस फोर्स तैनात की गई है। मंत्रालय जाने वाले मार्ग को चारों ओर से सील कर दिया गया है। 500 से अधिक अधिकारी और जवान तैनात हैं। वही एसपी समेत 4 आईपीएस अधिकारी कमान संभाल रहे हैं । वहीं 25 से अधिक डीएसपी, 6 एडिशनल एसपी और 35 से अधिक निरीक्षक भी यहां तैनात किये गए हैं।

हर किसान सौंपेगा मांग पत्र

किसान नेता रूपेन चंद्राकर ने TRP न्यूज़ को बताया की हमें बेरियर पर रोक लिया गया गया है और हम गांधीवादी तरीके से प्रदर्शन कर रहे हैं। नवा रायपुर की स्थापना से प्रभावित हुए गावों के किसानों की मांग है की उन्हें सम्पूर्ण बसाहट का आबादी पट्टा दिया जाय, साथ ही यहां के युवाओं को व्यावसायिक परिसर में जगह दी जाये। रूपेन चंद्राकर ने बताया कि उनका कोई प्रतिनिधिमंडल मंत्रालय नहीं जायेगा, बल्कि हर किसान अपना मांगपत्र सौंपेगा।

मौके पर ही ग्रामवार कैंप लगा रहे हैं अधिकारी

रूपेन चंद्राकर ने बताया कि उनसे चर्चा के बाद मंत्रालय के अधिकारियों ने मौके पर ही कैंप लगाकर किसानों से मांगपत्र लेने का फैसला किया है। इसी के तहत बेरियर के पास ही टेंट लगाकर ग्रामवार अलग-अलग अधिकारियों को तैनात कर ग्रामीणों से मांगपत्र लिया जायेगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net