TRP DESK। कलिंगा विश्वविद्यालय के ऑनलाइन रेडियो ऐप का भव्य शुभारंभ विश्वविद्यालय सभागार में कलिंगा विश्वविद्यालय के गणमान्य अतिथियों और प्राध्यापकों की उपस्थिति में हुआ। इस भव्य उद्घाटन समारोह में कलिंगा विश्वविद्यालय के कुलपति, डॉ आर. श्रीधर, महानिर्देशक डॉ. बैजू जॉन, कुलसचिव डॉ. संदीप गांधी, छात्र कल्याण अधिष्ठाता डॉ. आशा अंभईकर, शैक्षणिक मामलों के अधिष्ठाता राहुल मिश्रा और अन्य सदस्यों की उपस्थिति में हुआ। कार्यक्रम का संचालन जनसंचार एवं पत्रकारिता संकाय की प्राध्यापिका सु श्रेया द्विवेदी ने किया। कुलसचिव, डॉ. संदीप गांधी ने स्वागत भाषण दिया और ऑनलाइन रेडियो ऐप के महत्व के बारे में बताया।

उन्होंने कहा कि कलिंगा विश्वविद्यालय ऑनलाइन रेडियो विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए वरदान साबित होगा। इसमें छात्रों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका दिया जाएगा। विशेष रूप से पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के छात्रों को ऑनलाइन रेडियो से अत्यधिक लाभ होगा तथा उन्हें अनुभवी फैकल्टी सदस्यों के मार्गदर्शन में प्रशिक्षित किया जाएगा और यह उन्हें मीडिया की पेशेवर दुनिया में अपनी योग्यता साबित करने में मदद करेगा। ऑनलाइन रेडियो मीडिया उद्योग की मांगों को पूरा करने के लिए छात्रों को आंतरिक व्यावहारिक अनुभव प्रदान करेगा। छात्रों को रेडियो टॉक शो, साक्षात्कार, चर्चा और अन्य महत्वपूर्ण रेडियो कार्यक्रम बनाने के मामले में व्यावहारिक अनुभव मिलेगा। उल्लेखनीय है कि कलिंगा ऑनलाइन रेडियो इंटरनेट के माध्यम से उपलब्ध होगा और एंड्रॉइड और आई-फोन पर भी उपलब्ध होगा।

ऐप को एंड्रॉइड वर्जन के लिए प्लेस्टोर से ज्ञंसपदहं त्ंकपव के नाम से डाउनलोड किया जा सकता है। रेडियो सामग्री के लिए 18 खंड होंगे जिसमें प्रेरक कहानियां, मजेदार तथ्य और सामान्य ज्ञान, दैनिक समाचार सुर्खियाँ, आज के इतिहास में, नवीनतम तकनीकी अपडेट, नवीनतम व्यवसाय और कॉर्पाेरेट अपडेट, सर्वश्रेष्ठ विक्रेता पुस्तकों का सारांश, टंग ट्विस्टरर्स, आमतौर पर गलत उच्चारण शामिल हैं। शब्द, छात्र प्रशंसापत्र, बॉलीवुड गीत, ऐतिहासिक भाषण, प्रेरक वार्ता, करियर मार्गदर्शन सत्र, परीक्षा युक्तियाँ, साक्षात्कार युक्तियाँ, सौंदर्य युक्तियाँ, विषयवार व्याख्यान इत्यादि। ऑडियो बनाने के लिए सभी संकायों और छात्रों ने सक्रिय रूप से भाग लिया है और यह उनके लिए एक महान सीखने का अनुभव होगा।

कलिंगा विश्वविद्यालय के प्राध्यापकों और छात्रों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और ऑनलाइन रेडियो के लिए बहुमूल्य योगदान दिया। कलिंगा ऑनलाइन रेडियो छात्रों को सीखने का अच्छा अनुभव प्रदान करेगा और उन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए एक मंच प्रदान करेगा। यह उन्हें मीडिया के लिए अभ्यास करने के सर्वाेत्तम अवसरों के साथ भी मदद करेगा। नवीनतम अपडेट प्राप्त करने के लिए कलिंगा रेडियो डाउनलोड किया जा सकता है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर