इस चुनाव में बाहुबली प्रत्याशियों की भी बढ़ी धड़कनें, जानिए क्या है चुनाव लड़ रहे इन उम्मीदवारों का हाल
इस चुनाव में बाहुबली प्रत्याशियों की भी बढ़ी धड़कनें, जानिए क्या है चुनाव लड़ रहे इन उम्मीदवारों का हाल

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कई बाहुबली भी मैदान पर हैं। इनकी सीटों पर सभी की नजरें बनी हुईं है। मतगणना के जो रुझान सामने आ रहे हैं उसके मुताबिक अधिकांश बाहुबली प्रत्याशी चुनाव जीतने जा रहे हैं।
बताते चलें कि जनसत्ता दल से कुंडा सीट पर रघुराज प्रताप सिंह मैदान में हैं। अयोध्या की गोसाईगंज सीट से माफिया अभय सिंह को समाजवादी पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है। मानिकपुर से सपा प्रत्याशी वीर सिंह पटेल मैदान में हैं। बसपा की नौतनवा से अमन मणि त्रिपाठी चुनाव लड़ रहे हैं। सुलेलदेव पार्टी से मऊ सदर सीट पर मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी चुनाव मैदान में हैं। मोहम्मदाबाद सीट से शोएब अंसारी समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ रह हैं। जेडीयू के टिकट पर धनंजय सिंह, मल्हनी सीट से मैदान में है विजय सिंह प्रगतिशील मानव समाज पार्टी से चुनाव लड़ रहे हैं।

पुराने सहयोगी दे रहे राजा भैया को टक्कर

रघुराजप्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के कारण प्रतापगढ़ की कुंडा सीट पिछले तीन दशक से हमेशा सुर्खियों में रहती है। इस बार राजा भैया को उन्हीं के पुराने सहयोगी सपा प्रत्याशी गुलशन यादव चुनौती दे रहे हैं। राजा भैया पहली बार अपनी पार्टी जनसत्ता दल से मैदान में उतरे हैं। कुंडा में 52.65 प्रतिशत मतदान हुआ था। फ़िलहाल वे अपने प्रतिद्वंद्वी से आगे चल रहे हैं।

चौथी बार चुनाव लड़ रहे हैं सुशील सिंह

चंदौली जिले की सैयदराजा विधानसभा से सपा प्रत्याशी सुशील सिंह की राजनीतिक किस्मत का फैसला होना है। चौथी बार चुनाव लड़ रहे सुशील सिंह सैयदराजा विधानसभा में ही नहीं बल्कि चंदौली जिले के एक चर्चित विधायक हैं। सैयदराजा विधानसभा सीट (Saiyadraja Assembly Seat) से शुरुआती रुझानों में सपा बीजेपी पर भारी पड़ती दिख रही है। इस सीट से सपा (SP) के मनोज कुमार (Manoj Kumar) आगे चल रहे थे, लेकिन अब वो इससे पीछे हो गए हैं और बीजेपी के सुशील सिंह आगे हो गए हैं। सुशील सिंह ने ट्वीट भी कर दिया है कि सैयदराजा विधानसभा सीट को फतह कर लिया गया है।

मुख़्तार अंसारी के बेटे चल रहे हैं आगे

दबंग नेता मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी मऊ सदर विधानसभा सीट से सुभासपा के टिकट पर चुनाव मैदान में हैं। वे फ़िलहाल भाजपा प्रत्याशी अशोक सिंह से आगे चल रहे हैं। बसपा के प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर भी इसी सीट से चुनाव मैदान में हैं। वे तीसरे नंबर पर हैं।

जेल से चुनाव लड़ रहे विजय मिश्रा


भदोही जिले की ज्ञानपुर विधानसभा से लगातार चार बार के बाहुबली विधायक विजय मिश्रा इस बार जेल से चुनावी मैदान में हैं। आगरा जेल में बंद विधायक विजय मिश्रा प्रगतिशील मानव समाज पार्टी से प्रत्याशी हैं। अब तक की मतगणना में विजय मिश्रा दूसरे नंबर पर हैं, जबकि सपा के रामकिशोर बिंद उनसे आगे चल रहे हैं।

क्या हार का बदला चुका पाएंगे बाहुबली अजय राय

वाराणसी की पिंडरा विधानसभा सीट पर सबकी निगाहें कांग्रेस प्रत्याशी बाहुबली अजय राय को लेकर टिकी हुई हैं। यहां से भाजपा विधायक अवधेश सिंह दूसरी बार मैदान में हैं और उन्होंने ही पिछली बार बाहुबली प्रत्याशी अजय राय को हराया था। फ़िलहाल बीजेपी के अवधेश कुमार सिंह अजय रे से आगे चल रहे हैं।

सपा की प्रतिष्ठित सीट से रमाकांत चल रहे आगे

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ में सपा की असल परीक्षा होनी है। इस जिले में सभी की निगाहें फूलपुर पवई सीट पर है। 2017 में इस सीट पर बीजेपी से अरुणकांत यादव विधायक बने थे, लेकिन इस बार उनके पिता पूर्व सांसद रमाकांत यादव सपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। रमाकांत यादव बीजेपी प्रत्याशी से आगे चल रहे हैं।

मलहनी से दिग्गज लड़ रहे हैं चुनाव

यूपी के मल्हनी सीट से जेडीयू के टिकट पर धनंजय सिंह मैदान में हैं। यहां विजय सिंह प्रगतिशील मानव समाज पार्टी से चुनाव लड़ रहे हैं। सपा से पूर्व कैबिनेट मंत्री पारसनाथ यादव के बेटे लकी यादव यहां दोबारा मैदान में उतरे हैं और वे धनंजय सिंह से आगे चल रहे हैं। इस सीट से बीजेपी ने पूर्व सांसद डॉक्टर के पी सिंह और कांग्रेस ने पुष्पा शुक्ला तो बसपा ने शैलेंद्र यादव को मैदान में उतारा है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net