TRP डेस्क : पंजाब विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद आम आदमी पार्टी पंजाब प्रदेश के अध्यक्ष और पार्टी की ओर से सीएम चेहरा भगवंत मान शनिवार 12 मार्च को सुबह 10.30 बजे पंजाब के राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। इसके साथ ही 13 मार्च को आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की उपस्थिति में अमृतसर में रोड मेगा रोड शो करेंगे। इसके बाद 16 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण करेंगे।

बता दें पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 92 सीटों की बड़ी बहुमत से जीत दर्ज की है। पार्टी ने चुनाव से पहले ही सीएम के चेहरे के रुप में भगवंत मान के नाम का एनाल कर दिया था। जिसके बाद पार्टी ने पंजाब मे सभी दिग्गजों को चित करते हुए ऐतिहासिक जीत दर्ज की। भगवंत मान का शपथ ग्रहण 16 मार्च को नवांशहर के गांव खटकड़ कलां में होगा। खटकड़ कलां में शहीद-ए-आजम भगत सिंह का पैतृक गाँव है। 16 मार्च को भगवंत मान भगत सिंह को श्रद्धांजलि देने के बाद मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इस अवसर पर आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और उनकी कैबिनेट के कई सहयोगी मौजूद रहेंगे।

भगवंत मान ने आज शाम मोहाली में विधायक दल की बैठक भी ली है। इस दौरान उनेहोंने विधायकोॆ को संबोधित करते हुए कहा कि “मेरी आप सभी (नवनिर्वाचित विधायकों) से अपील है कि अहंकार न करें। हमें उन लोगों का भी सम्मान करना होगा जिन्होंने हमें वोट नहीं दिया… सभी विधायकों को उन क्षेत्रों में काम करना चाहिए जहां से वे चुने गए हैं, न कि केवल चंडीगढ़ में रहें।”

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर