रायपुर : नई राजधानी प्रभावित किसानों के आंदोलन से बड़ी खबर सामने आ रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार नवा रायपुर में NRDA बिल्डिंग में चल आंदोलन के दौरान एक किसान की मौत हो गई। किसानों ने आंदोलन के तहत पैदल मार्च निकाला जिसे पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाकर रोक लिया। इसके बाद किसान सड़क पर ही धरना देने बैठ गए। धरना देने के दौरान लगभग शाम 4 बजे एक किसान सियाराम पटेल की तबियत अचानक बिगड़ने लगी और वे बेहोश होकर गिर गए जिसके बाद आनन फानन में उन्हें अस्पताल ले जाया गया। जहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया।

सियाराम पटेल की आयु 65 वर्ष बताई जा रही है। तबियत बिगड़ने पर मौजूद मेडिकल टीम ने उनकी स्थिति का जायजा लिया। जिसके बाद उन्हें असपताल लेजाने की सलाह उन्होंने दी। सियाराम पटेल नवा रायपुर इलाके के बरौदा गांव के निवासी थे। इनकी जमीन भी NDRA ने अधिगृहीत कर ली थी। अपनी जमीन पर मुआवजे, रोजगार और अन्य मांगों को लेकर पिछले 60 दिनों से सियाराम भी आंदोलन में शामिल थे।

किसान नेता गिरधर पटेल ने TRP को बताया कि दिन भर कड़ी धूप में खुली सड़क में धरना दे रहे सियाराम अचानक बेहोश हो गए जिसके बाद उनके किसान साथी उन्हें पास ही स्थित बालको अस्पताल लेकर गए, जहाँ उनकी मौत हौ गई। उन्होंने बताया कि मौत का कारण अभी स्पष्ट नहीं है। लेकिन डॉक्टरों ने आशंका जाहिर की है कि हार्ट अटैक आने की वजह से बुजुर्ग किसान की मौत हुई होगी। मौत के पीछे की वजह की छानबीन अब पुलिस और जिला प्रशासन के द्वारा की जाएगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर