बिलासपुर : प्रदेश की न्यायधानी बिलासपुर से ​बड़ी खबर सामने आ रही है। बिलासपुर के एक CRPF जवान ने महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में खुद को गोली मारकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली है। घटना के तुरंत बाद जावान की पत्नी ने भी बिलासपुर में फाँसी लगा ली। घटना गुरुवार की सुबह लगभग 8 बजे की है। आशंका है कि दोनों ने फोन में बात करते हुए एक साथ मौत को गले लगा लिया है। घटना के बाद से परिजन स्तब्ध हैं वहीं पूरे इलाके में दहशत का माहौल है। जवान के परिवार के साथ साथ जवान की पत्नी के घर में भी मातम पसरा हुआ है।

4 माह पहले हुई थी शादी

प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले के पचपेढ़ी थानान्तर्गत कुकुर्दीकेरा निवासी 25 वर्षीय चंद्रभूषण जगत CRPF 113वीं बटालियन गढ़चिरौली में पदस्थ था। तीन माह पहले बिलासपुर शहर के सरकंडा क्षेत्र में लोधीपारा की 22 वर्षीय यामिनी जगत से जवान शादी हुई थी। विवाह के कुछ समय बाद चंद्रभूषण अपनी ड्यूटी पर गढ़चिरौली लौट गया था। इस दौरान उसकी पत्नी से फोन पर बातचीत होती थी। प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार को दोनों के बीच टेलीफोनिक बातचित हो रही थी जिसके तुरंत बाद दोनों ने अपना जीवन समाप्त कर लिया। गढ़चिरौली में चंद्रभूषण ने खुद को गोली मार ली और बिलासपुर में उसकी पत्नी यामिनी ने फांसी लगा ली। पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि आखिर दोनों के बीच ऐसी क्या बात हुई कि दोनों ने इतना बड़ा कदम उठा लिया।

एक साथ दो मौत की खबर से घर में मातम

पुलिस ने बताया कि जब यामिनी ने फांसी लगाई उस वक्त घर पर कोई नहीं था। चंद्रभूषण के माता-पिता खेत में थे और उसका भाई प्रवीण छोटी बहन को स्कूल छोड़ने के लिए गया था। प्रवीण जब वापस लौटा तो उसने अपनी भाभी के शव को फंदे से लटका पाया। घटना के कुछ ही देर के बाद CRPF के अधिकारियों ने प्रवीण को उसके भाई के मौत सूचना दी। एक साथ दो मौत से घर में मातम पसर गया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर