CM Bhupesh will hold general meeting in Gujarat - कल जामनगर में पहली सभा
CM Bhupesh will hold general meeting in Gujarat - कल जामनगर में पहली सभा

रायपुर। हमारे पुरखों ने जो रास्ता बताया है उस पर चल रहे हैं, वो जो रास्ता बताते हैं उस रास्ते पर कांटा नहीं लगता है। ये किसान और वनवासियों का प्रदेश है, पैसा का समान वितरण होना चाहिए, पिछले 15 साल से लगातार किसानों के साथ छलावा हुआ। मगर अब उन्हें न्याय मिल रहा है।

यह बातें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कृषि महाविद्यालय अंतर्राष्ट्रीय कृषि प्रदर्शनी एवं किसान मेले का उद्घाटन के दौरान कही। बता दें कि इस प्रदर्शनी में सार्वजनिक एवं निजी क्षेत्र की 132 संस्थाएं कृषि तकनीक एवं उत्पादों का प्रदर्शन कर रही है।

उद्घाटन के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने 2500 रुपये बोनस दिया और ऋण माफ भी किया। हमारी सरकार ने किसानों को उनकी मेहनत का वाजिब दाम दिया और ऋण माफ भी किया, हमने सभी वर्ग के किसानों का कर्जा माफ किया, हमने राजीव गांधी किसान योजना लागू की। कोरोना की वजह से सरकार का राजस्व भी कम हुआ लेकिन हमने फिर भी किस्तों में पैसा दिया। सीएम ने कहा हमने किसानों से जो वादा किया उससे पीछे नहीं हटे, इस माह के आखिरी तक चौथी क़िस्त भी आपके खाते में आ जायेगी।

जब कोरोना काल में देश की अर्थव्यवस्था खस्ताहाल थी उस दौर में हमने किसनों को किस्तों में पैसा दिया। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि हमने किसानों से जो वादा किया उससे पीछे नहीं हटे। इस माह के आखिरी तक चौथी क़िस्त भी आपके खाते में आ जायेगी।

हमने ग्रामीण अर्थव्यवस्था भी सुदृढ़ की। पिछली सरकार में कि ग्रामीण अर्थव्यवस्था चौपट हो गयी थी, मवेशियों को इस गांव से उस गांव में छोड़ आते थे। मगर हमने गौठान बनाकर इसकी व्यवस्था की। अबतक 8 हजार गौठान बन चुके हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर