अब हर रोज ड्यूटी शुरू करने से पहले छत्तीसगढ़ के राज्यगीत "अरपा पैरी के धार' गाएंगे पुलिसकर्मी, एसपी ने जारी किए निर्देश
अब हर रोज ड्यूटी शुरू करने से पहले छत्तीसगढ़ के राज्यगीत "अरपा पैरी के धार' गाएंगे पुलिसकर्मी, एसपी ने जारी किए निर्देश

रायपुर। काेरबा जिले की पुलिस स्थापनाओं में आज रविवार की सुबह साढ़े 10 बजे अलग ही नजारा देखने को मिला। रिजर्व पुलिस लाईन और थानों में मौजूद जवानों ने छत्तीसगढ़ के राज्यगीत ” अरपा पैरी के धार’ का गायन किया तो सभी लोग मंत्रमुग्ध हो उठे। अब काेरबा जिले की पुलिस स्थापनाओं में ऐसा नजारा रोज दिखेगा। पुलिस स्थापनाओं में राज्यगीत से ड्यूटी की शुरुआत करने वाला कोरबा प्रदेश का पहला जिला होगा।

पुलिस लाईन और सभी थानों में होगा राज्यगीत गायन

कोरबा के पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल ने प्रतिदिन रिजर्व पुलिस लाईन और सभी थानों में सुबह गणना के समय राज्यगीत गायन के निर्देश जारी किए हैं। इस अनूठी पहल की शुरुआत रविवार से हुई जिसमें पुलिस जवानों ने अपने ड्यूटी स्थल पर एक साथ राज्य गीत गाया।

इस मौके पर एसपी भोजराम पटेल ने कहा, छत्तीसगढ़ राज्य हमारी मां के समान है। ड्यूटी की शुरुआत में ही यदि मां की वंदना की जाए तो इससे अच्छी बात क्या होगी । छत्तीसगढ़ का राज्य गीत हमारे राज्य की अस्मिता का प्रतीक तो है ही साथ ही इसके गायन से बन्धुत्व, प्रेम और छत्तीसगढ़ राज्य के प्रति अगाध श्रद्धा का भाव उत्तपन्न होता है। एसपी ने बताया कि कानून व्यवस्था का पालन एवं अन्य आवश्यक ड्यूटी के दौरान राज्यगीत के गायन का आदेश प्रभावी नहीं होगा।

सभी सरकारी कार्यक्रमों में किया है राज्यगीत अनिवार्य

राज्य सरकार के निर्देश पर सभी सरकारी कार्यक्रमों की शुरूआत छत्तीसगढ़ के राज्यगीत से ही होती है। अब कोरबा एसपी ने प्रतिदिन ड्यूटी गणना के समय राज्यगीत गायन के निर्देश जारी किए हैं। पहले दिन कोरबा के रिजर्व पुलिस लाईन, 16 थाना, 04 चौकी और 07 सहायता केंद्र के जवानों ने अपने-अपने कार्यस्थल पर राज्यगीत का गायन किया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net