पहला मकसद कांग्रेस तो मजबूत करना है, चाहे किसी भी तरह का त्याग करना पड़े- सोनिया गांधी

टीआरपी डेस्क। विधानसभा चुनाव 2022 में कांग्रेस की हार के बाद सोनिया गांधी का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि अगर आप लोगों को ऐसा लगता है कि पार्टी गांधी परिवार के कारण कमजोर हो रही है तो हम किसी भी प्रकार का त्याग करने के लिए तैयार हैं।

इसी के साथ सोनिया गांधी ने यह भी कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह का बचाव करना उनकी गलती थी। बता दें कि अमरिंदर सिंह ने चुनाव से ठीक पहले पंजाब सीएम के पद से इस्तीफा दे दिया था और कांग्रेस पार्टी भी छोड़ दी थी। इसके बाद उन्होंने नई पार्टी (पंजाब लोक कांग्रेस) बनाई और बीजेपी संग गठबंधन करके पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 लड़ा, हालांकि, पार्टी कोई कमाल नहीं कर सकी।

कांग्रेस की CWC मीटिंग में रविवार को बात उठी थी कि अगर कैप्टन को पद से हटाया जाना था तो पहले हटाना था। इसपर सोनिया गांधी ने कहा कि मैं कैप्टन साहब को बचाती रही, यह मेरी गलती थी। वहीं दूसरी तरफ अमरिंदर सिंह ने गांधी परिवार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि हार की जिम्मेदारी सिर्फ गांधी परिवार की है।

किसी भी तरह के त्याग को हैं तैयारः सोनिया

बता दें कि चुनावी नतीजों के बाद रविवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की मीटिंग हुई थी। इसमें सोनिया गांधी ने कहा था कि कुछ लोगों को लगता है कि गांधी परिवार की वजह से पार्टी कमजोर हो रही है। अगर आप लोगों को ऐसा लगता है तो हम किसी भी प्रकार का त्याग करने के लिए तैयार हैं।

सोनिया ने कहा था कि उनका पहला मकसद कांग्रेस तो मजबूत करना है। इसके लिए चाहे किसी भी तरह का त्याग करना पड़े। अब कांग्रेस अप्रैल में चिंतन शिविर का आयोजन करेगी। तबतक सोनिया गांधी ही कांग्रेस अध्यक्ष बनी रहेंगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर