यातायात आरक्षक की गलती से मेडिकल स्टूडेंट का सर फूटा, CCTV फुटेज सामने आने के बाद SP ने किया सस्पेंड
यातायात आरक्षक की गलती से मेडिकल स्टूडेंट का सर फूटा, CCTV फुटेज सामने आने के बाद SP ने किया सस्पेंड

रायपुर। राजधानी में मुख्य मार्ग पर ट्रिपल सवारी जा रहे मेडिकल स्टूडेंट्स को ट्रैफिक के जवान ने रोकने की कोशिश की, मगर स्टूडेंट्स सिग्नल तोड़कर भागने लगे, इस दौरान जवान के हाथ में रखा वायरलेस सेट एक स्टूडेंट के सर पर लग गया, इसके बाद घायल छात्र का इलाज किया गया, वहीं घटना का CCTV फुटेज सामने आने के बाद एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने ट्रैफिक के जवान राजनारायण ध्रुव को निलंबित कर दिया।

मामला कल देर शाम का है। लगभग 7 बजे मेडिकल कॉलेज रायपुर का मेडिकल स्टूडेंट शिवांश सिंह उइके अपने दोस्तों के साथ स्कूटी से मरीन ड्राइव से वापस मेडिकल कॉलेज हॉस्टल लौट रहा था, तभी ट्रिपल सवारी देखकर SRP चौक पर तैनात ट्रैफिक के जवान राजनारायण ध्रुव ने इन्हें रोकने की कोशिश की। मगर छात्र रुकने की बजाय तेज गति से भागने लगे इस दौरान एकाएक ऐसा कुछ हुआ कि जवान के हाथ में रखा वायरलेस सेट शिवांश के सर से टकरा गया उससे खून बहने लगा।

गुस्साए छात्रों ने थाने में किया हंगामा

इस घटना के बाद घायल शिवांश को तत्काल मेकाहारा ले जाया गया, साथियों के मुताबिक अत्यधिक रक्तश्राव के चलते शिवांश बेसुध हो गया था। इधर घटना से गुस्साए छात्रों ने तेलीबांधा थाने में पहुंचकर हंगामा मचाया। छात्र जवान पर जानबूझ कर चोट पहुंचाने का आरोप लगाते हुए उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे। मौके पर वरिष्ठ अधिकारी पहुंचे, छात्रों ने इनसे बातचीत के दौरान हड़ताल पर जाने की भी चेतावनी दी। अधिकारियों ने इन्हें शांत किया और घटना के CCTV फुटेज देखने के लिए भेजा तथा जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन दिया।

SSP ने की कार्रवाई

वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा इस घटना की जानकारी एसएसपी प्रशांत अग्रवाल को दी गई और घटना का CCTV फुटेज भी उपलब्ध कराया गया। तथ्यों का अवलोकन करते हुए SSP ने ट्रैफिक के जवान राजनारायण ध्रुव को निलंबित करने का आदेश जारी कर दिया।

उधर इस घटना के संबंध में TRP न्यूज़ से चर्चा करते हुए ट्रैफिक DSP सतीश ठाकुर ने कहा कि CCTV फुटेज में नजर आ रहा है कि छात्र ट्रिपल सवारी थे और पकड़े जाने के डर से ट्रैफिक जवान के साइड से निकल कर भागने की फ़िराक में थे, इसी दौरान इन्हें रोकते हुए जवान के हाथ में रखा वायरलेस सेट एक छात्र के सर से टकरा गया। जवान की मंशा उसे चोट पहुंचाने की नहीं थी। देखिये इस घटना का CCTV फुटेज :

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net