टैक्स डिफ़ॉल्टर गाड़ियों के खिलाफ आरटीओ की बड़ी कार्यवाही, MARUTI FERROUS में छापे के दौरान मिली 14 गाड़ियां, 29 लाख टैक्स की होगी वसूली
टैक्स डिफ़ॉल्टर गाड़ियों के खिलाफ आरटीओ की बड़ी कार्यवाही, MARUTI FERROUS में छापे के दौरान मिली 14 गाड़ियां, 29 लाख टैक्स की होगी वसूली

रायपुर। परिवहन आयुक्त दीपांशु काबरा के निर्देश पर इन दिनों विभिन्न प्लांट और यार्ड में दबिश देकर टैक्स नहीं देने वाली गाड़ियों के खिलाफ लगातार कार्यवाही की जा रही है। आज इस टीम ने रायपुर के maruti ferrous private limited का औचक निरिक्षण किया, इस दौरान ऐसी दर्जन भर से अधिक गाड़ियां मिली, जिनके टैक्स की चोरी की जा रही थी।

आज आरटीओ शैलाभ साहू के नेतृत्व में एआरटीओ युगेश्वरी वर्मा, टीआई अनिल घर्डे, रायपुर आरटीओ के कर्मचारी शोभा देवांगन और अन्य के द्वारा maruti ferrous private limited में एकाएक दबिश दी गयी जिसमें बड़ी संख्या में शासन को बिना टैक्स दिए गाड़ियों का संचालन होते पाया गया। इन गाड़ियों की संख्या 14 थी, जिन्हे मौके से जब्त किया गया। इनसे शासन को लगभग 29 लाख का टैक्स प्राप्त होना है। ज्ञात हो कि मारुति प्लांट के द्वारा शासन के नियमो की अनदेखी कर बिना टैक्स के गाड़ियों का संचालन करने की शिकायत पूर्व में भी प्राप्त होती रही है, लेकिन विभिन्न कारणो से प्लांट में अधिकारियों के द्वारा कार्यवाही नहीं की जा रही थी । यह पहली बार है परिवहन विभाग द्वारा इस प्लांट के उपर कार्यवाही की है ।

रायपुर आरटीओ शैलाभ साहू ने बताया कि टैक्स जमा नहीं करने वाले गाड़ियों पर लगातार कार्यवाही जारी रहेगी और टैक्स के साथ पेनल्टी भी अधिरोपित की जाएगी। साथ ही यदि प्लांट में ऐसी गाड़ियों को प्रश्रय दे कर चलाया जाना पाया जाता है, तो प्लांट के ऊपर भी पृथक से तृतीय पक्ष का चालान कर कार्यवाही की जाएगी और विधि के अनुरूप मामला न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा ।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net