अपमान का बदला लेने छात्र ने टीचर की 101 बार चाकुओं से गोदकर कर दी हत्या, पढ़ें पूरी खबर
अपमान का बदला लेने छात्र ने टीचर की 101 बार चाकुओं से गोदकर कर दी हत्या, पढ़ें पूरी खबर

ब्रुसेल्स। बेल्जियम की राजधानी ब्रुसेल्स में एक स्टूडेंट ने 30 पहले हुए अपमान का बदला लेने के लिए अपनी टीचर की 101 बार चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी। 37 साल के आरोपी गुंटर यूवेंट्स ने बताया कि 1990 के दशक में प्राइमरी स्कूल की टीचर मारिया वेरलिंडन ने उसे अपमानित किया था, इसका बदला लेने के लिए उसने 2020 में उनकी हत्या कर दी।

बेल्जियम पुलिस 16 महीने तक इस मामले की अलग-अलग एंगल से छानबीन करती रही, इस दौरान सैकड़ों DNA सैंपल्स को जांचा गया। इसके बाद भी यह मामला अनसुलझा ही रहा। बाद में 59 साल की मारिया के पति ने गवाहों से सामने आने के लिए सार्वजनिक तौर पर अपील भी की थी।

आखिरकार हत्या के 16 महीने बाद यूवेंट्स के एक दोस्त ने पुलिस को इस बारे में जानकारी दी। जिसके बाद रविवार को यूवेंट्स को गिरफ्तार कर उसके DNA का मिलान हत्या की जगह पाए गए निशाना से किया गया। इसके बाद सारे मामले से पर्दा उठा।

जिस वक्त टीचर की हत्या की गई थी, तब पास ही नकदी भरा पर्स रखा हुआ था, लेकिन आरोपी ने उसे छुआ तक नहीं। इससे यह साफ हो गया कि हत्या का मकसद डकैती तो बिल्कुल नहीं था। गिरफ्तारी के बाद यूवेंट्स ने विस्तार से इस घटना के बारे में पुलिस को जानकारी दी। जिसके बाद इस सारे मामले की परतें खुलती गई।

मारिया वेरलिंडन के पड़ोसियों ने पुलिस को बताया कि वो बहुत मिलनसार और धार्मिक महिला थीं। उन्होंने कई बेघर लोगों की मदद भी की थी। हमें अब तक समझ नहीं आ रहा है उनके साथ ऐसा कैसे हो सकता है।